India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

साउथ अफ्रीका Test series पर Sunil Gavaskar का बयान हुआ वायरल

03:02 PM Dec 18, 2023 IST
Advertisement

​पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली Test series को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सुनील गावस्कर के मुताबिक इस बार टीम इंडिया के पास Test series जीतने का अच्छा मौका है। गावस्कर ने कहा कि साउथ अफ्रीका की तरफ से कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्ट्जे इस बार नहीं खेलेंगे जिसका भारतीय बल्लेबाजों को फायदा हो सकता है।

HIGHLIGHTS

कगिसो रबाडा इस समय इंजरी से जूझ रहे हैं और इस कारण उनके भारत के खिलाफ Test series में भी खेलने पर संशय बरक़रार  है। अगर कगिसो रबाडा की इंजरी ज्यादा गहरी होती है तो फिर साउथ अफ्रीका को अपने फ्रंटलाइन पेस अटैक के बिना ही मैदान पर  उतरना पड़ेगा। एनरिक नॉर्ट्जे चोट के चलते भारत में हुए वर्ल्ड कप में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे और अब वह Test series से भी बाहर हो गए हैं। लुंगी एन्गिडी भी इस समय चोट से जूझ रहे हैं। ऐसे में साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी पहले से कमजोर नहीं नजर आ रही है।

गावस्कर ने कहा कि अगर आप साउथ अफ्रीका की टीम की तरफ देखें तो उनके दो मेन गेंदबाज कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्ट्जे Test series में नज़र नहीं आएंगे। इसका मतलब साफ़ है कि भारत के बल्लेबाज अगर समझदारी बल्लेबाज़ी करें तो फिर स्कोर बोर्ड पर 400 या उससे ज्यादा रन टांग सकते हैं। शुरुआत में परिस्तिथियां ज़रूर थोड़ी मुश्किल होगी लेकिन टेस्ट क्रिकेट में ही खिलाड़ियों की असली परीक्षा होती है। टीम को बल्लेबाजों को बेहतर बल्लेबाजी करनी होगी, ताकि गेंदबाजों को मैच जीताने का बेस्ट चांस मिल सके।

Advertisement
Next Article