India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T-20 Cricket World Cup: अफगानिस्तान और युगांडा के बीच आज होगा मुकाबला

03:48 AM Jun 04, 2024 IST
Advertisement

T-20 Cricket World Cup: टी-20 वर्ल्ड कप में आज यानि मंगलवार सुबह अफगानिस्तान और युगांडा के बीच होगी भिड़ंत। यह मुकाबला गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में सुबह 6 बजे (भारतीय समय) से खेला जाएगा। यह दोनों टीमों के लिए टूर्नामेंट का पहला मैच होगा। ग्रुप-C में वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड को सुपर-8 में पहुंचने का दावेदार माना जा रहा है। ऐसे में अफगानिस्तान न सिर्फ केवल छोटी टीमों के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेगी, बल्कि अपने नेट रन रेट को बनाए रखने के लिए बड़ी जीत भी हासिल करने की कोशिश करेगी। वहीं, पहली बार वर्ल्ड कप खेल रही युगांडा उलटफेर करना चाहेगी। टीम अफ्रीका क्वालीफायर के जरिए वर्ल्ड कप में पहुंची, जहां उन्होंने जिम्बाब्वे को पांच विकेट से हराया। यह फुल टाइम मेंबर के खिलाफ टीम की पहली जीत थी, और इससे उनकी उम्मीदें बढ़ गई हैं।

दोनों टीमों बीच पहला टी-20 मुकाबला

दोनों टीमों के बीच पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप मुकाबला होने जा रहा है। हालांकि पिछले 12 महीने में दोनों का टी-20 में ट्रैक रिकॉर्ड देखें तो अफगानिस्तान ने 17 मैच खेले। इसमें से 7 जीते, 8 हारे, 1 टाई हुआ और एक नो रिजल्ट रहा। वहीं, दूसरी ओर युगांडा ने 37 मैच खेलें, जिसमें से 32 जीते और 5 हारे।इब्राहिम जादरान टॉप स्कोरर, ओमरजई ने सबसे ज्यादा विकेट लिए अफगानिस्तान के लिए पिछले 12 महीनों में इब्राहिम जादरान ने सबसे ज्यादा रन बनाए। 14 मैचों 374 रन स्कोर किए। वे रहमनुल्लाह गुरबाज के साथ ओपन करते हैं। वहीं, ऑलराउंडर पेसर अजमतुल्लाह ओमरजई ने सबसे ज्यादा 18 विकेट लिए हैं।

युगांडा के लिए मुकासा-रामजानी ने इम्पैक्ट बनाया अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को युगांडा के खिलाफ सावधान रहना होगा, जिसके पास तीन बाएं हाथ के फिंगरस्पिनर हैं। युगांडा की गेंदबाजी में वैरिएशन है। पिछले 12 महीनों में टीम के लिए जर मुकासा ने सबसे ज्यादा रन बनाए और अल्पेश रामजानी ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं।

20 फीसदी बारिश होने की संभावना

पूरे दिन बारिश हो सकती है। हालांकि, मैच के दौरान, केवल 20% बारिश की संभावना है। तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा और आसमान में बादल छाए रहेंगे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

 

Advertisement
Next Article