India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 WC : ब्रायन लारा ने की भविष्यवाणी यह चार टीमें बनाएगी सेमीफइनल में जगह

10:58 AM Jun 07, 2024 IST
Advertisement

T20 WC : वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमों को लेकर भविष्यवाणी की है। ब्रायन लारा ने बताया कि भारत के साथ वेस्टइंडीज अफगानिस्तान और इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचेगी। सबसे चौकानें वाली बात यह रही कि उन्हें लगता है कि अफगानिस्तान बड़ा उलटफेर करते हुए सभी टीमों को चौंकाएगी। वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा अमेरिका और वेस्टइंडीज में हो रहे टी-20 विश्व कप को लेकर बहुत उत्साहित हैं।

HIGHLIGHTS

पिच को लेकर ब्रायन लारा का क्या कहना है

ब्रायन लारा ने कहा कैरेबिया में अगर कुछ दिनों के भीतर अधिक मैच हुए जैसे चार-पांच दिनों के अंदर दो या तीन मैच तब हमें वहां अधिक स्पिन देखने को मिल सकती है। वहां पिच हमें थोड़ी सूखी मिलेंगी जिससे स्पिनरों को अधिक लाभ मिल सकता है। हालांकि, मुझे लगता है कि सबका यही प्रयास होगा कि विश्व कप शानदार हो। वहीं, अमेरिका में जहां भी ड्राप इन पिचें हैं उन्हें आस्ट्रेलिया के अनुभवी क्यूरेटरों की देखरेख में तैयार किया गया है।

वेस्टइंडीज की टीम को लेकर क्या दिया बयान

ब्रायन लारा ने बोला मैं बहुत उत्साहित हूं। मुझे लगता है कि हमारी टीम में बहुत सारे मैच विनर हैं। हम पिछली बार टी-20 विश्व कप में सुपर-12 में भी नहीं पहुंच सके थे, कुछ वर्ष पहले हमारी टीम में यही खिलाड़ी थे और हम जीत नहीं सके थे, इसलिए मैं चाहता हूं कि हम इसमें छुपारुस्तम बनकर ही खेलें और चौथे सबसे मजबूत टीम के रूप में सामने आये । मैं नहीं चाहता कि हमारी टीम को उस नजरिये से देखा जाए कि वह सबसे प्रबल दावेदार हैं। मैं चाहता हूं कि वह जीत के लिए भूखे हों, मैच जीते और अपने आप को साबित करें। हम स्वयं पर विश्वास करें, लेकिन अति आत्मविश्वास का शिकार न हों।

भारत पाकिस्तान का महामुकाबला

ब्रायन लारा ने भारत को वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और अफगानिस्तान के साथ शीर्ष चार में पहुंचने के लिए प्रबल दावेदार बताया। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान का मैच किसी महामुकाबले से कम नहीं होता। इन दोनो टीमों के बीच विश्व कप में होने वाली भिड़ंत को लेकर एक अलग तरह का रोमांच होता है। अगर रिकार्ड की बात करें तो 2021 में दुबई के अलावा विश्व कप में भारतीय टीम पाकिस्तान से कभी नहीं हारी है। ऐसे में भारतीय टीम हमेशा पकिस्तान के आगे मजबूत नज़र आयी है।

Advertisement
Next Article