India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया की फाइनल टीम का ऐलान, आईपीएल में इस बवाल मचाने वाले बल्लेबाज़ को मिली जगह

10:37 AM May 21, 2024 IST
Advertisement

T20 World Cup 2024: की शुरुआत 1 जून से होने जा रही है। इस टूर्नामेंट के लिए अभी तक 19 टीमें अपने स्क्वॉड का ऐलान कर चुकी है। इसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम का नाम भी शामिल हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने अब कुछ बदलावों के साथ फाइनल स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। बता दें आईसीसी के नियम के मुताबिक, सभी टीमें 25 मई तक अपने स्क्वॉड में बदलाव कर सकती हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया ने 2 स्टार खिलाड़ियों को अपनी टीम के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भेजने का फैसला लिया है।

HIGHLIGHTS

ऑस्ट्रेलिया का फाइनल स्क्वाड

ऑस्ट्रेलिया ने अपने मेन स्क्वॉड में कोई बदलाव नहीं किया है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले चुने गए स्क्वॉड में ट्रैवलिंग रिजर्व का ऐलान नहीं किया था, ऐसे में अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2 खिलाड़ियों को ट्रैवलिंग रिजर्व के रूप में इस टूर्नामेंट के लिए चुना है। टी20 वर्ल्ड कप अभियान के लिए देर से टिकट हासिल करने वाले खिलाड़ी मैथ्यू शॉर्ट और जेक फ्रेजर-मैकगर्क हैं। टी20 वर्ल्ड कप के दौरान जरूरत पड़ने पर इन दो खिलाड़ियों को मेन स्क्वॉड में शामिल किया जा सकता है।

आईपीएल में जेक की धुआंधार परफॉर्मेंस

22 साल के जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने आईपीएल 2024 में कुल 9 मैच खेलें है जिसमें 36.67 की औसत से 330 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक भी जड़े। बता दें कि जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने ये रन 234.04 की स्ट्राइक रेट से बनाए है। जिसमें, 2 अर्धशतक तो उन्होंने मात्र 15 गेंदों पर जड़ दिए थे। ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड्स ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि आप आईपीएल में जेक के फॉर्म को देखें, उसने तूफान ला दिया और अंतिम 15 के लिए उस पर गंभीरता से विचार किया जा रहा था। और मैथ्यू शॉर्ट भी ऐसे ही थे। उनका बीबीएल फॉर्म लंबे समय से उत्कृष्ट रहा है और उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी इसकी झलक दिखाई है, हालांकि कई बार उन्हें एक अलग भूमिका निभानी पड़ी।

ऑस्ट्रेलिया का फाइनल टी20 वर्ल्डकप स्क्वाड

मिचेल मार्श (कप्तान), टिम डेविड, पैट कमिंस, एश्टन एगर, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर , एडम जम्पा। जिसमें ट्रैवलिंग रिजर्व में मैथ्यू शॉर्ट और जेक फ्रेजर-मैकगर्क का भी नाम शामिल है। बता दे की ऑस्ट्रलिया के मैच इन दिनों किये गए शेड्यूल 6 जून: बनाम ओमान, केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस, 9 जून: बनाम इंग्लैंड, केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस,12 जून: बनाम नामीबिया, सर विव रिचर्ड्स स्टेडियम, एंटीगुआ और 16 जून: बनाम स्कॉटलैंड, डैरेन सैमी स्टेडियम, सेंट लूसिया।

Advertisement
Next Article