India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup 2024 : Points table में आया बड़ा बदलाव, इन टीमों को मिलेगा आखिरी मौका

11:43 AM Jun 11, 2024 IST
Advertisement

T20 World Cup 2024 की शानदार शुरुआत हो गयी है. टूर्नामेंट के दौरान, पॉइंट टेबल सभी क्रिकेट प्रेमियों के लिए देखना जरुरी हो जाता है जो टीमों के प्रदर्शन और उनकी वर्तमान स्थिति को दर्शाता है। आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 की पॉइंट टेबल का नियमित अपडेट आप यहां देख सकेंगे साथ ही ग्रुप स्टेज पर सभी टीमों की रैंकिंग, पॉइंट और नेट रन रेट आप यहां देख सकते है.

HIGHLIGHTS

पॉइंट टेबल का उलटफेर

T20 World Cup 2024की शानदार शुरुआत हो गयी है,पहला मैच सह मेजबान यूएसए और कनाडा के बीच खेला गया. गौरतलब है की इस आईसीसी टूर्नामेंट का आयोजन संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्ट इंडीज में किया जा रहा है, यह टूर्नामेंट विश्व की शीर्ष टी20 टीमों के बीच प्रतिस्पर्धा का मंच है, जिसमें प्रत्येक टीम का लक्ष्य होगा विश्व कप का खिताब जीतना है, टूर्नामेंट के दौरान, पॉइंट टेबल सभी क्रिकेट प्रेमियों के लिए देखना जरुरी हो जाता है जो टीमों के प्रदर्शन और उनकी वर्तमान स्थिति को दर्शाता है।

पॉइंट टेबल में प्रत्येक टीम के मैचों के परिणाम, नेट रन रेट  और कुल अंकों की डिटेल्स शामिल होती है. जीतने पर टीम को 2 अंक मिलेंगे, जबकि हारने पर कोई अंक नहीं मिलेगा. अगर मैच टाई हो जाता है या बारिश के कारण रद्द हो जाता है, तो दोनों टीमों को 1-1 अंक दिया जाएगा. नेट रन रेट का भी महत्वपूर्ण भूमिका होगी, खासकर जब टीमों के अंकों की अंक समान हो. यह टीमों के प्रदर्शन का सटीक विश्लेषण प्रदान करेगा और यह तय करेगा कि कौन सी टीमें सेमीफाइनल और फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

Advertisement
Next Article