India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup 2024: डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड उलटफेर से बचा, मैच रद्द

07:56 AM Jun 05, 2024 IST
Advertisement

स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के बीच मंगलवार को यहां खेला गया आईसीसी टी20 विश्व कप का ग्रुप बी मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। स्कॉटलैंड ने सलामी बल्लेबाजों माइकल जोंस (नाबाद 45) और जॉर्स मुंसे (नाबाद 41) की शानदार बल्लेबाजी से बारिश से प्रभावित मैच में 10 ओवर में बिना किसी नुकसान के 90 रन बनाये।

HIGHLIGHTS


इंग्लैड को डकवर्थ लुईस नियम से जीत के लिए 10 ओवर में 109 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन स्कॉटलैंड की पारी खत्म होते ही फिर से बारिश होने लगी और अंपायरों ने मैच को रद्द करने का फैसला खत्म किया। इससे पहले भी इस मुकाबले में दो बार बारिश से खलल डाला था। टॉस के बाद बारिश और पिच का एक हिस्सा गीला होने के कारण मैच लगभग आधे घंटे की देरी से शुरू हुआ। स्कॉटलैंड की पारी के सातवें ओवर में फिर से बारिश ने खलल डाला। बारिश के कारण खेल रोके जाते समय स्कॉटलैंड ने 6.2 ओवर में बिना किसी नुकसान के 51 रन बना लिये थे। बारिश के बाद जब खेल दोबारा शुरू हुआ तो मैच को 10-10 ओवर का कर दिया गया। जोंस ने 30 गेंद की पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए जबकि मुंसे ने 31 गेंद की पारी में इतने ही चौके और छक्के लगाये।


इंग्लैंड के गेंदबाज एक भी विकेट लेने में नाकाम रहे।  मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर ने अपने दो-दो ओवर में क्रमश 11 और 12 रन खर्च किये तो वहीं क्रिस जॉर्डन और राशीद अली ने क्रमश: 24 और 26 रन लुटाये। मोईन अली ने दो ओवर में 15 रन दिये। मुंसे ने शुरुआती ओवरों में मार्क वुड और मोईन अली के खिलाफ चौके जड़े तो वहीं जोंस ने चौथे ओवर में जॉर्डन के खिलाफ लगातार गेंदों पर छक्का और दो चौके लगाये। टीम ने सातवें ओवर में पचासा पूरा किया लेकिन बारिश के कारण खेल में रुकावट आयी। बारिश के का बाद खेल शुरू होने पर दोनों बल्लेबाजों ने आक्रामक रूख अपनाया। दोनों ने आठवें ओवर में  राशीद अली के खिलाफ छक्के लगाये। मुंसे ने जॉर्डन के खिलाफ गेंद को दर्शकों के पास पहुंचाया। राशीद ने आखिरी ओवर में कसी हुई करते हुए सिर्फ आठ रन खर्च किये।

Advertisement
Next Article