India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup 2024 : वेस्टइंडीज के इस बेहतरीन पूर्व खिलाड़ी को इंग्लैंड ने नियुक्त किया अपनी टीम का कोच

10:07 AM Jun 03, 2024 IST
Advertisement

T20 World Cup 2024 : वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड को इंग्लैंड टीम के सहायक कोच के रूप नियुक्त किया गया है। इंग्लैंड का यह फैसला मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है, क्योंकि अगले साल जून में टी20 वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाएगा। माना जा रहा है कि इस साल की शुरुआत में भारत में वनडे वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड कोई जोखिम नहीं लेना चाहता।

HIGHLIGHTS

इंग्लैंड के कोचिंग स्टाफ में जुड़े कायरन पोलार्ड

गत चैंपियन इंग्लैंड ने  टी20 विश्व कप के लिए अपने कोचिंग स्टाफ में कायरन पोलार्ड को शामिल कर लिया है। वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड को टीम के सहायक कोच के रूप नियुक्त किया है। इसे इंग्लैंड का मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है क्योंकि अगले साल जून में टी20 वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाएगा। ईसीबी ने एक बयान में कहा, कायरन पोलार्ड को विशेष रूप से टी20 विश्व कप के लिए एक सहायक कोच के रूप में इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया है। उनके पास स्थानीय परिस्थितियों का काफी ज्ञान है, जिसका फायदा इंग्लैंड को बेशक मिलेगा। पोलार्ड वेस्टइंडीज की 2012 पुरुष टी20 वर्ल्ड कप की सफलता का हिस्सा थे और उनके पास इस प्रारूप में 600 से अधिक खेलने का व्यापक अनुभव है।

पोलार्ड ने अपने क्रिकेट करियर से लिया सन्यास

बता दें कि पोलार्ड 2012 टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम का हिस्सा थे। इसके अलावा उन्होंने 2021 में टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज का नेतृत्व किया था। अप्रैल 2022 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया और फिर उसी साल के अंत में इंडियन प्रीमियर लीग से संन्यास ले लिया था। पोलार्ड ने टी20 फ्रेंचाइजी-आधारित लीग खेलना जारी रखा। पोलार्ड आईपीएल 2023 सीजन की शुरुआत से ही मुंबई इंडियंस के साथ उनके बल्लेबाजी कोच के रूप में काम कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस साल की शुरुआत में भारत में वनडे वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड टी20 विश्व कप के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है।

 

Advertisement
Next Article