India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup 2024: भारत-पाक मैच में 'लोन वुल्फ अटैक' का डर, सुरक्षा को लेकर कड़े इंतज़ाम

09:45 AM May 30, 2024 IST
Advertisement

T20 World Cup 2024: इस्लामिक स्टेट आतंकवादी संगठन ने ब्रिटिश चैट साइट पर क्रिकेट स्टेडियम की एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसके ऊपर ड्रोन उड़ते दिखाई दे रहे, जिस पर भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख 9/06/2024 लिखी हुई थी भारत और पाकिस्तान 9 जून को आईसीसी टी20 विश्व कप में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे और इस बहुप्रतीक्षित मैच से पहले, न्यूयॉर्क के लॉन्ग आइलैंड में नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में सुरक्षा को लेकर चिंताएं हैं।

HIGHLIGHTS

'लोन वुल्फ अटैक' को ध्यान में रखकर की जा रही सुरक्षा

खबर के बाद से मैच के लिए सुरक्षा बड़ा दी गयी है, सुरक्षाकर्मी संभावित लोन वुल्फ अटैक को ध्यान में रखकर सारी व्यवस्था कर रहे हैं. मैच में किसी भी तरह की रुकावट ना हो, इसके लिए संभव उपाय किए जा रहे हैं. मैच के दौरान सुरक्षा कर्मी हर जगह होंगे. बता दें, आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने न्यूयॉर्क में होने वाले भारत और पाकिस्तान विश्व कप क्रिकेट मैच को लेकर धमकी जारी की है. जिसके बाद सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने का फैसला लिया गया. न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने इस पर कहा कि उन्होंने"न्यूयॉर्क पुलिस को सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दे दिए हैं, जिसमें सुरक्षाकर्मियों की मौजूदगी बढ़ाना, निगरानी और जांच प्रक्रिया शामिल है।

नासाउ काउंटी के प्रमुख ब्रूस ब्लेकमैन का बयान

न्यूयॉर्क शहर की सीमा पर स्थित नासाउ काउंटी के प्रमुख ब्रूस ब्लेकमैन ने कहा,"हम हर परिस्थिति का सामना करने के लिए तैयार हैं, हम खतरे को लेकर सभी सावधानियां बरत रहे हैं". उन्होंने कहा, "हम हर धमकी को गंभीरता से लेते हैं. हर खतरे के लिए एक ही प्रक्रिया है. इस्लामिक स्टेट आतंकवादी संगठन को आईएसआईएस के नाम से जाना जाता है. जिसने ब्रिटिश चैट साइट पर क्रिकेट स्टेडियम की एक तस्वीर पोस्ट की, जिसके ऊपर ड्रोन उड़ रहे थे, जिस पर भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख 9/06/2024 लिखी हुई थी. पोस्ट का स्क्रीनशॉट एक समाचार रिपोर्ट पर प्रसारित किया गया। बता दें, लोन वुल्फ अटैक, "सार्वजनिक स्थानों पर एक व्यक्ति द्वारा अकेले योजना बनाकर उसे अंजाम देना है, जिसका उद्देश्य लोगों की सामूहिक हत्या करना या ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुँचाना होता है।

इस क्रिकेट स्टेडियम की क्षमता 30,000 है. यह विशेष रूप से टूर्नामेंट के लिए बनाया गया है. टी20 वर्ल्ड कप 1 जून को भारत और बांग्लादेश के बीच एक मैच के साथ शुरू होगा, जिसके बाद 3 जून से नियमित टूर्नामेंट मैच शुरू होंगे. ऐसा पहली बार है जब भारत और पाकिस्तान न्यूयॉर्क में इस मैच में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे.

 

Advertisement
Next Article