India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup 2024: "मै झूठ नहीं बोलूंगा" वर्ल्डकप से पहले नर्वस हुए विराट कोहली

10:26 AM May 30, 2024 IST
Advertisement

T20 World Cup 2024: पूर्व भारतीय कप्तान विराट सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक रहे हैं, और टी20 विश्व कप में उनका प्रदर्शन किसी से कम नहीं है। विराट कोहली भारतीय क्रिकेट का वैश्विक चेहरा हैं और वह आने वाले टी 20 विश्व कप में नई चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं. आने वाले टी20 वर्ल्ड कप प्रतियोगिता से पहले कोहली ने 2011 विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ अपना प्रदर्शन करने से पहले उन्होंने कैसा महसूस हुआ था ये याद किया। वहीं स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अपना विश्व कप पदार्पण धमाकेदार अंदाज में किया और वीरेंदर सहवाग के साथ 203 रन की साझेदारी निभाई थी . इसके साथ ही वह अपने विश्व कप पदार्पण में शतक बनाने वाले पहले और एकमात्र भारतीय बन गए. उन्होंने 83 गेंदों में नाबाद 100 रन बनाये और टीम इंडिया के स्कोर को 370 रन तक ले गए जिससे भारत ने यह मुकाबला 87 रन से जीत लिया था।

HIGHLIGHTS

 

वर्ल्ड कप से पहले घबराये कोहली

कोहली ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा,''यह मैच ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ था. मेरा पहला मैच था और मैं काफी नर्वस था मैं झूठ नहीं बोलूंगा. जब आप विश्व कप में खेलने के लिए उतरते हैं तो एक अलग किस्म का रोमांच होता है और मैंने यह महसूस किया था. मैं टीम का सबसे युवा सदस्य था और मैं विश्व कप मैच में भारतीय क्रिकेट के सभी महान खिलाड़ियों के साथ खेलने के लिए तैयार था। बता दे कि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अपना विश्व कप पदार्पण धमाकेदार अंदाज में किया था और वीरेंदर सहवाग के साथ 203 रन की साझेदारी निभाई थी उन्होंने 83 गेंदों में नाबाद 100 रन बनाये,साथ ही भारत ने यह मुकाबला 87 रन से जीत लिया था।

अपने डर पर क्या बोले कोहली

इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा,"मेरे लिए यह निश्चित रूप से एक ऐसा क्षण था जहां मैं मैच में जाने से पहले थोड़ा घबराया हुआ था और पिछली रात भी मैं काफी घबराया हुआ था लेकिन यह एक अच्छा संकेत भी होता है क्योंकि आपका शरीर आपको ऐसी स्थिति में प्रवेश करने के लिए तैयार कर रहा है जहां आप सतर्क रहे, आप चीजों को हल्के में नहीं लें. साथ ही मुझे लगता है कि घबराहट ने मुझे जागरूक रहने, सतर्क रहने और अपनी योजनाओं में बिल्कुल सटीक होने में मदद की।

बता दे कि पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं, और टी20 विश्व कप में उनका प्रदर्शन किसी से कम नहीं है. वह टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर हैं, उन्होंने 25 पारियों में 1141 रन बनाए हैं और उनका 81.50 का अविश्वसनीय औसत है. आने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी विराट पूरी तरह से तैयार है।

 

Advertisement
Next Article