For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

T20 World Cup 2024 : ICC ने किया टीम ऑफ़ द टूर्नामेंट का ऐलान, विराट कोहली हुए बाहर

09:09 AM Jul 01, 2024 IST
t20 world cup 2024   icc ने किया टीम ऑफ़ द टूर्नामेंट का ऐलान  विराट कोहली हुए बाहर

T20 वर्ल्ड कप 2024 : के खत्म होते ही आईसीसी ने टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान कर दिया है। इसमें भारतीय टीम के 6 स्टार प्लेयर्स को जगह मिली है। भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराकर टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीती है। पूरे टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन किया। वहीं भारतीय प्लेयर्स के आगे विरोधी टीमें टिक नहीं पाईं। खास बात ये रही कि पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया अजेय रही और एक भी मैच नहीं हारी। रोहित शर्मा जहां टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर रहे। वहीं बुमराह ने 15 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड भी अपने नाम किया। ऐसे में आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान कर दिया है।

HIGHLIGHTS

  • T20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म होते ही आईसीसी ने टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान कर दिया है
  • इसमें भारतीय टीम के 6 स्टार प्लेयर्स को जगह मिली है
  • भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराकर टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीती है



6 भारतीय खिलाड़ियों को मिली इस टीम में जगह

आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम ऑफ द टूर्नामेंट में 6 भारतीय प्लेयर्स को जगह दी है। खास बात ये है कि फाइनल मैच में 76 रनों की पारी खेलने वाले विराट कोहली को इस टीम का हिस्सा बनने का मौका नहीं मिला है। कोहली पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और फाइनल से पहले उन्होंने 7 पारियों में सिर्फ 75 रन बनाए थे। लेकिन फाइनल मैच में वह पूरी तरह से लय में नजर आए और बेहतरीन पारी खेली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम ऑफ द टूर्नामेंट में रोहित शर्मा, रहमानुल्लाह गुरबाज, निकोलस पूरन, सूर्यकुमार यादव, मार्कस स्टोइनिस, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, फजलहक फारूकी को मौका मिला है। वहीं 12वें खिलाड़ी के तौर पर एनरिक नॉर्खिया को भी टीम में जगह मिली है।

रोहित शर्मा का दमदार प्रदर्शन

जिन 6 भारतीय खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली है। उन सभी ने पूरे टूर्नामेंट में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया और टीम इंडिया को खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई है। रोहित शर्मा ने टूर्नामेंट में 257 रन बनाए। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे। उन्होंने तीन अर्धशतक भी लगाए। जबकी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तूफानी 92 रनों की पारी भी खेली।

टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय प्लेयर रहे अर्शदीप सिंह

सूर्यकुमार यादव ने टूर्नामेंट में 199 रन बनाए। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में अहम 47 रन बनाए। अक्षर पटेल और हार्दिक पांड्या इन दोनों ही प्लेयर्स ने गेंद और बल्ले से दमदार प्रदर्शन किया। हार्दिक ने 144 रन और 11 विकेट हासिल किए। वहीं अक्षर पटेल के खाते में 9 विकेट आए। दूसरी तरफ जसप्रीत बुमराह पूरे टूर्नामेंट में विरोधी टीमों के लिए अबूझ पहेली बने रहे। अर्शदीप सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाए।

 

Advertisement
Author Image

Pragya Bajpai

View all posts

Advertisement
×