India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup 2024 : Jasprit Bumrah ने अपने रिटायरमेंट को लेकर कही यह बड़ी बात, साफ़ शब्दों में दिया इशारा

09:23 AM Jul 05, 2024 IST
Advertisement

T20 World Cup 2024 जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया है। ऐसे में जसप्रीत बुमराह ने भी संन्यास के बारे में अपनी बात क्लीयर कर दी है। जसप्रीत बुमराह की गिनती दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में होती है। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। क्रिकेट की दुनिया में उनकी यॉर्कर गेंदों का कोई मुकाबला नहीं है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए थे। विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा ने भी उनकी तारीफ की। हाल ही में भारत लौटने के बाद इंडियन प्लेयर्स ने विक्ट्री परेड में हिस्सा लिया और वानखेड़े स्टेडियम में खिलाड़ियों ने फैंस के साथ ट्रॉफी जीतने का जश्न मनाया।

HIGHLIGHTS

जसप्रीत बुमराह ने अपने रिटायरमेंट पे कही ये बात

अपने रिटायरमेंट के बारे में बोलते हुए जसप्रीत बुमराह ने कहा कि ये अभी बहुत दूर है। मैंने अभी शुरुआत की है। उम्मीद है कि यह लम्बा रहेगा। यह मैदान सही में बहुत खास है। मैं तब बच्चा था तो यहां आया था और आज मैंने जो देखा, ऐसा पहले कभी नहीं देखा। भारत के टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनने के बाद हर खिलाड़ी के चेहरे पर खुशी के आंसू छलक पड़े थे। उन्होंने कहा कि मैं अपने बेटे को देखकर भावुक हो गया। मेरे पास कहने के लिए शब्द नहीं थे। बेटे को देखकर भावनाएं सामने आती हैं। मैंने रोना शुरू कर दिया और दो, तीन बार रोया।



बुमराह ने T20 वर्ल्ड कप 2024 में हासिल किए 15 विकेट

जसप्रीत बुमराह ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कमाल का प्रदर्शन किया था। उनके आगे विरोधी टीमों के बल्लेबाज टिक नहीं पाए। उन्होंने ऐसा खौफ पैदा किया कि बल्लेबाज उनकी गेंदों को खेलने से डरने लगे। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कुल 15 विकेट अपने नाम किए। वह भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। शानदार प्रदर्शन के लिए बुमराह को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड मिला।

भारतीय टीम के तीन खिलाड़ी ले चुके हैं रिटायरमेंट

भारतीय टीम ने 17 सालों के लंबे इंतजार के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी अपने नाम की है। भारत ने कुल दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद से ही विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर चुके हैं। वहीं टीम इंडिया कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का कार्यकाल पूरा हो चुका है।

 

Advertisement
Next Article