India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup 2024: इस ख़ास वजह से वर्ल्डकप टीम के साथ नहीं जा पाए कोहली

02:12 PM May 26, 2024 IST
Advertisement

T20 World Cup 2024: 2 जून से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का पहला दल शनिवार को न्यूयॉर्क रवाना हो गया है । इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह समेत कई अन्य खिलाड़ी भी नजर आए लेकिन दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली टीम के साथ नज़र नहीं आये। आईपीएल 2024 में उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सफर पहले ही समाप्त हो चूका है ऐसे में उम्मीद थी कि वह भी पूरी टीम के संग रवाना होंगे। लेकिन विराट की गैरमौजूदगी की वजह जानने के लिए फैंस भी व्याकुल हो रहे है, जिसका अब खुलासा हो चुका है। रिपोर्ट्स के अनुसार कोहली का कुछ कागजी काम अभी पूरा नहीं हो पाया है, इसी वजह से वह बाकि टीम के साथ नहीं जा पाए बताया जा रहा है कि वे 30 मई को टी20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना होंगे।

HIGHLIGHTS

कई प्रमुख खिलाड़ी पहले दल में आए नजर

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने के सामने आए वीडियो और तस्वीरों में रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, ऋषभ पंत, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज नजर आए। साथ ही , हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ सपोर्ट स्टाफ के भी कुछ सदस्य टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ वर्ल्ड कप के लिए रवाना हुए। हालाँकि, कोहली इन सभी के साथ नजर नहीं आए और अब वह बाद में भारतीय टीम के कुछ अन्य खिलाड़ियों के साथ वर्ल्ड कप के लिए जा सकते हैं।

विराट कोहली का आईपीएल में फॉर्म

विराट कोहली का आईपीएल में हालिया फॉर्म जबरदस्त रहा है और इस सीजन में उनके बल्ले से खूब रन निकले हैं। उनकी टीम भले ही खिताब जीतने की रेस से बाहर हो गई हो लेकिन ऑरेंज कैप पर कोहली की पकड़ जरूर नजर आ रही है। आईपीएल के 17वें सीजन में इस बल्लेबाज ने 15 मैचों में 61.75 की औसत और 154.69 के स्ट्राइक रेट से 741 रन बनाए है, जबकि अन्य कोई बल्लेबाज अभी तक 600 रन भी नहीं बना पाया है। ऐसे में कोहली ऑरेंज कैप जीतने के प्रबल दावेदार हैं। विराट कोहली का आईपीएल में जबरदस्त फॉर्म देखते हुए फैंस को उनसे वर्ल्ड कप में भी इसी प्रकार के अच्छे प्रदर्शन की बहुत उम्मीदें है।

 

Advertisement
Next Article