India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup 2024 : सिर्फ दो विकेट ही Hardik Pandya के नाम हो सकता है ये रिकॉर्ड

01:10 PM Jun 05, 2024 IST
Advertisement

T20 World Cup 2024 : भारत और ऑयरलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का मैच 5 जून को न्यूयॉर्क के मैदान पर खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच अभी तक 7 टी20 इंटरनेशनल मैच हुए हैं, जिसमें सभी में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है। लेकिन पिछले कुछ समय से आयरलैंड की टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है और टीम ने हाल ही में बाइलेटरल सीरीज के एक मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर सभी को चौंका दिया था। ऐसे में आयरलैंड को हलके में लेने का रिस्क टीम इंडिया नहीं उठा सकती पर आयरलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करके भारतीय टीम मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी। साथ ही हार्दिक अपने नाम एक नया रिकॉर्ड बनाना चाहेंगे।

HIGHLIGHTS

 

हार्दिक के नाम हो सकता है यह बड़ा रिकॉर्ड

बता दे कि भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप में कुल 13 विकेट अपने नाम किए हैं। अगर हार्दिक आयरलैंड के खिलाफ मैच में 2 विकेट लेने में कामयाब हो जाते हैं। तो वह मोहम्मद शमी, आरपी सिंह, पैट कमिंस, मोहम्मद हफीज और जोश डेवी को पीछे छोड़ देंगे। इन पांचों खिलाड़ियों ने टी20 वर्ल्ड कप में 14-14 विकेट लिए हैं। दो विकेट लेते ही हार्दिक के टी20 वर्ल्ड कप में 15 विकेट हो जाएंगे और वह इन प्लेयर्स से आगे निकल जाएंगे।

टी20 वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी के नाम है सबसे ज्यादा विकेट

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट शाकिब अल हसन के नाम पर दर्ज हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में 47 विकेट हासिल किए हैं। दूसरे नंबर पर शाहिद अफरीदी हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में 39 विकेट हासिल किए हैं। और लासिथ मलिंगा टी20 वर्ल्ड कप में 38 विकेट हासिल करके तीसरे नंबर पर हैं।बता दे कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम ग्रुप-ए में मौजूद है। इस ग्रुप में टीम इंडिया के अलावा पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा और अमेरिका की टीमें शामिल हैं। 5 जून को इंडिया का आयरलैंड के साथ मुकाबला देखने को मिलेगा, वही 9 जून को भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबला खेलेगी। 12 जून को अमेरिका और 15 जून को कनाडा के खिलाफ मुकाबला होगा। टीम इंडिया ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2007 का खिताब जीता था। ऐसे में उम्मीद है कि टीम इसबार यह खिताब अपने नाम करेगी।

 

Advertisement
Next Article