India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 world cup 2024: IPL के ज़रिये मिलेगा खिलाड़ियों को वर्ल्ड टी20 खेलने का टिकट

02:27 PM Dec 14, 2023 IST
Advertisement

T20 world cup 2024 के लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट की मत्थापच्ची अभी से शुरू हो चुकी है, भारतीय टीम इस समय अफ्रीकी दौरे पर है। पहला टी20 रद्द होने के बाद दूसरे टी20 में भारतीय टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा था। T20 world cup 2024 से पहले टीम को कुल 11 टी20 अंतराष्ट्रीय मैच खेलने हैं जिनमे से 7 मुकाबले भारतीय टीम खेल भी चुकी है। अब तक खेले गए 7 मुकाबलों में से 4 में भारतीय टीम ने जीते हैं जबकि 2 मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा हैं।

HIGHLIGHT

साल 2024 में भारतीय टीम को घरेलु सरज़मीं पर इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मुकाबले खेलने हैं लेकिन इससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ 11 जनवरी से भारत को 3 टी20 मैच खेलने हैं।
वर्ल्ड कप फाइनल के बाद से ही सभी सीनियर खिलाड़ी आराम पर हैं वहीँ युवा खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना लोहा मनवाया है। यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, रिंकु सिंह, जितेश शर्मा, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार जैसे युवा खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन कर भारतीय दर्शकों के दिल में अपनी जगह बना चुके हैं और सीनियर खिलाड़ियों की कमी बिलकुल भी खलने नहीं दी है।

मैनेजमेंट की नज़रें भी खिलाड़ियों पर लगातार बनी हुई है ऐसे में आईपीएल 2024 इसमें अहम भूमिका निभा सकता है।आईपीएल 2024 में भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ियों के साथ-साथ सभी युवा खिलाड़ी भी अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी से खेलते हुए नज़र आएंगे। उसके अलावा चोटिल खिलाड़ी भी आईपीएल में वापसी करते हुए नज़र आएंगे चाहे वह स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या हो या विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत। इसके अलावा रोहित शर्मा,विराट कोहली, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी से खेलते हुए नज़र आएंगे। ऐसे में मैनेजमेंट आईपीएल 2024 के प्रदर्शन के आधार पर ही वर्ल्ड टी20 टीम का सिलेक्शन कर सकता है। पूर्व क्रिकेटर इरफ़ान पठान ने भी हाल ही में बयान दिया था कि T20 world cup 2024 में भारत को अनुभव और युवा खिलाड़ियों का संतुलित संयोजन तैयार बहुत ही ज़रूरी है उन्होंने 2007 टी20 वर्ल्ड कप का ज़िक्र करते हुए कहा कि हमारी टीम में कुछ युवा और अनुभवी खिलाड़ी थे और इसका फायदा हमें आखिरी तक पहुंचा था।

Advertisement
Next Article