India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup 2024 : शुभमन गिल और आवेश खान की बिना मैच खेले हुई घर वापसी

10:36 AM Jun 14, 2024 IST
Advertisement

T20 World Cup 2024 : 15 जून को भारतीय क्रिकेट टीम के यूएस में खेल के समाप्त होने के बाद दो सितारे वापस भारत लौटने वाले हैं. जी हां भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 में पहुंच चुकी है। ग्रुप स्टेज में टीम इंडिया को अपना आखिरी मैच कनाडा के खिलाफ खेलना है। हालांकि, इससे पहले टीम मैनेजमेंट ने दो खिलाड़ी को वापस भारत भेजने का फैसला किया है। अपडेट के मुताबिक शुभमन गिल और आवेश खान कनाडा के खिलाफ मैच से पहले भारत वापस आ जाएंगे।

HIGHLIGHTS

टीम इंडिया ने सुपर 8 में की जगह पक्की

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 में पहुंच चुकी है। ग्रुप स्टेज में टीम इंडिया को अपना आखिरी मैच कनाडा के खिलाफ खेलना है। हालांकि, इससे पहले टीम मैनेजमेंट ने दो खिलाड़ी को वापस भारत भेजने का फैसला कर लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक शुभमन गिल और आवेश खान कनाडा के खिलाफ मैच से पहले भारत वापस आ जाएंगे। हालांकि, इसे लेकर बीसीसीआई की तरफ कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। दोनों ही खिलाड़ी टीम में यात्रा करने वाले रिजर्व का हिस्सा हैं. साथ ही अन्य दो यात्रा करने वाले रिजर्व खिलाड़ी रिंकू सिंह और खलील अहमद भारतीय क्रिकेट टीम के साथ बने रहेंगे. यह भारतीय मैनेजमेंट का फैसला है। तय प्लान के मुताबिक आवेश और गिल को भी टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज जाना था लेकिन अब टीम ने उन्हें रिलीज करने का फैसला किया है ।

शुभमन और आवेश टीम के साथ ट्रैवलिंग रिजर्व के तौर पर गए थे

बता दें कि शुभमन गिल और आवेश खान भारतीय टीम के साथ टी20 विश्व कप के लिए अमेरिका गए थे, लेकिन ये दोनों खिलाड़ी टीम के मुख्य स्क्वाड में शामिल नहीं थे। ऐसे में उनकी वापसी से टीम इंडिया को कोई परेशानी नहीं होगी। शुभमन और आवेश टीम के साथ ट्रैवलिंग रिजर्व के तौर पर गए थे। शुभमन और आवेश के अलावा रिंकू सिंह और खलील अहमद भी रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल हैं, लेकिन वह टीम के साथ फिलहाल बने रहेंगे। बड़े टूर्नामेंटों में अतिरिक्त खिलाड़ियों को इसलिए भेजा जाता है क्योंकि चोट लगने की स्थिति में टीम में तुरंत बदलाव करना मुश्किल होता है।

ग्रुप स्टेज में दमदार प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम सुपर-8 के लिए वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी। टी20 विश्व कप 2024 अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने अपने पहले तीन मैच न्यूयॉर्क के नासाउ क्रिकेट स्टेडियम में खेला था। इन तीनों ही मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल की जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला शामिल है।

Advertisement
Next Article