India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup 2024 : टीम इंडिया पढ़ सकती है मुश्किलों में, यह खिलाड़ी हो सकते है वजह

01:41 PM Jun 05, 2024 IST
Advertisement

T20 World Cup 2024 : भारतीय क्रिकेट टीम आज से अपने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मिशन की शुरुआत करने जा रही है। जिसका पहला मैच न्यूयार्क में आयरलैंड के खिलाफ भारतीय समय अनुसार देर शाम आठ बजे से जाएगा। हालांकि टीम इंडिया काफी मजबूत नजर आ रही है, लेकिन इनके लिए इतना आसान भी नहीं होने वाला। खास तौर पर भारत के चार स्टार खिलाड़ी टीम के लिए टेंशन बन सकते हैं। जो पिछले कुछ वक्त से ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेले नहीं हैं।

HIGHLIGHTS

T20 World Cup 2022 में करना पढ़ा था हार का सामना

दरअसल साल 2022 में भी टी20 वर्ल्ड कप खेला गया था। उस वक्त रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। पर वहां उसे इंग्लैंड के हाथों करारी शिकस्त मिली और सफर वहीं पर खत्म हो गया। इसके बाद संभावना जताई जा रही थी कि टी20 में भारतीय क्रिकेट में कई बड़े और अहम बदलाव देखने के मिल सकते है। मजे की बात ये है कि मान लिया गया था कि रोहित शर्मा और विराट कोहली अब अगला विश्व कप नहीं खेलेंगे। लेकिन ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला,जिसकी फैंस को बेहद ख़ुशी है।

इन प्लेयर्स को नहीं है टी20 वर्ल्ड कप का ज्यादा एक्सपीरियंस

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा ने पिछले साल के टी20 वर्ल्ड कप से लेकर अब तक ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं। रोहित शर्मा ने जहां इस दौरान तीन मुकाबले खेले हैं, वहीं विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा केवल दो ही मैच का हिस्सा बन पाए हैं।बता दे ये भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली गई टी20 सीरीज के मैच थे। हालांकि ये सच है कि ये सभी खिलाड़ी हाल में ही आईपीएल में काफी ज्यादा मैच खेलकर आ रहे हैं, लेकिन ये भी समझना होगा कि आईपीएल और टी20 इंटरनेशनल में फर्क है।

आज का मैच टीम इंडिया के लिए बेहद अहम् मैच है , रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा ऐसे खिलाड़ी हैं, अपने दम पर मैच का रुख बदलने की क्षमता रखते हैं। लेकिन इन्हें इतने मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया। इससे समझा जा सकता है कि कहीं अगर इनका प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा तो भारतीय टीम की मुश्किल बढ़ सकती है। आज आयरलैंड के खिलाफ मैच जब होगा तो उसमें ये सभी खिलाड़ी कैसा खेल दिखाते हैं, ये काफी अहम हो जाएगा।

Advertisement
Next Article