India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 WORLD CUP 2024: अमेरिका की यह टीम मचाएगी वर्ल्ड कप में धमाल, भारत और न्यूज़ीलैंड के खिलाडी भी हुए शामिल

07:00 AM May 27, 2024 IST
Advertisement

T20 WORLD CUP 2024: अब से सिर्फ चंद दिनों के बाद इस साल का सबसे बड़े मार्की इवेंट टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है और इसके लिए सभी टीमों ने अपने अपने स्क्वाड की घोषणा की। इसी कड़ी में सभी टीमों ने अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है कुछ टीम अमेरिका और वेस्टइंडीज में सीरीज भी खेलती हुई नज़र आ रही है। इसी बीच अमेरिका ने एक बड़ा उलटफेर करते हुए बांग्लादेश जैसी दिग्गज टीम को 2-1 से परास्त कर दिया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अमेरिका की इस टीम में कौन कौन से खिलाड़ी है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं अमेरिकन टीम का प्रीव्यू।

HIGHLIGHTS

टी20 विश्व कप 2024 की सह मेजबान अमेरिका ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। भारत से अमेरिका अपने क्रिकेट करियर का उड़ान देने के इरादे से पहुंचे अंडर-19 वर्ल्ड कप चैंपियन कप्तान उन्मुक्त चंद को अमेरिका की टीम में शामिल नहीं किया गया है। वहीं साल 2015 के वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में हारने वाली न्यूजीलैंड की टीम के सदस्य रहे ऑलराउंडर कोरी एंडरसन को अमेरिकी टीम में जगह हासिल करने में सफल रहे हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर अमेरिका का रुख किया था जहां उन्हें टी20 विश्व कप खेलने का मौका मिल गया।

टीम में हैं कई जाने पहचाने नाम

अमेरिका के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले सौरव नेत्रवलकर, एरोन जोंस और अमेरिका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले स्टीवन टेलर को भी टीम में जगह मिली है। कनाडा के खिलाफ डेब्यू करने वाले ऑफ स्पिनर मिलिंद कुमार को भी टी20 विश्व कप के लिए टीम में शामिल किया गया है। सीपीएल और आईपीएल जैसी टी20 लीग में खेल चुके तेज गेंदबाज अली खान को भी टीम में जगह मिली है और वो टूनमिंट से पहले पूरी तरह फिट हैं। कनाडा के खिलाफ टी20 सीरीज का वो जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से नहीं थे।

कौन होंगे टीम के कप्तान

31 वर्ष के विकेटकीपर बल्लेबाज मोनांक पटेल को टीम का कप्तान बनाया गया है। टीम के उपकप्तान एरोन जोंस होंगे। इसके अलावा जिन खिलाड़ियों को चुना गया है वो टीम के जाने पहचाने चेहरे हैं जो हाल ही में कनाडा के खिलाफ टी20 - सीरीज में खेले थे जिसमें अमेरिका को 4-0 के अंतर से जीत मिली थी।

टी20 विश्व कप के लिए अमेरिका की टीम

मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोन्स (उप-कप्तान), एंड्रीज़ गौस, कोरी एंडरसन, अली खान, हरमीत सिंह, जेसी सिंह, मिलिंद कुमार, निसर्ग पटेल, नीतीश कुमार, नोशतुश केनजिगे, सौरभ नेत्रलवकर, शेडली वॉन शल्कविक, स्टीवन टेलर, शायन जहांगीर। अब अगर बात करें तो इस टीम को ग्रुप A में भारत, पाकिस्तान, आयरलैंड, और कनाडा की टीम हैं। अब अगर देखा जाए तो भारत पाकिस्तान को देखते हुए इस टीम से ज्यादा उम्मीद करना बेईमानी होगी लेकिन हालिया फॉर्म को देखते हुए इस टीम को हलके में लेना दोनों टीमों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती है। ऐसे में इस टीम को अगर सुपर -8 में भी पहुंचना है तो इन्हें 2-3 बड़े उलटफेर करने होंगे। अब यह टीम टूर्नामेंट के ओपनर में कनाडा का सामना करेगी उसके बाद 6 जून को पाकिस्तान 12 जून को भारत और 14 जून को आयरलैंड का सामना करना है। भले ही अमेरिका ने हाल फिलहाल में बांग्लादेश जैसी टीम को परास्त किया है लेकिन वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान जैसी बड़ी टीमों को हराकर अगले दौर में पहुंचना इनके लिए काफी मुश्किल होगा।

Advertisement
Next Article