India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup 2024 : साउथ अफ्रीका के इस स्टार खिलाड़ी ने अपने रिटायरमेंट को लेकर दिया बड़ा अपडेट

08:04 AM Jul 03, 2024 IST
Advertisement

T20 World Cup 2024 : साउथ अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी डेविड मिलर ने अपने रिटायरमेंट को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। मिलर ने इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर करके इस बात को लेकर जानकारी दी। टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भारत और साउथ अफ्रीका के बीच देखने को मिला। इस मैच को टीम इंडिया ने 7 रनो से जीत कर अपने नाम कर लिया। इस मैच के खत्म होने के बाद भारत के कई खिलाड़ियों ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया। इसी बीच खबर सामने आई कि साउथ अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी डेविड मिलर ने भी संन्यास का ऐलान कर दिया। मिलर उस साउथ अफ्रीकी टीम का हिस्सा थे जो शनिवार को बारबाडोस में टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में हार गयी। टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के कुछ देर बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स ने दावा करना शुरू कर दिया कि मिलर ने टी20 फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। लेकिन मिलर ने अब उन सभी दावों पर खुलकर बात की है।

HIGHLIGHTS



डेविड मिलर ने अपने संन्यास पर कही यह बात

डेविड मिलर ने अपने इंस्टाग्राम पर इन दावों का ठुकराते हुए और पुष्टि की कि उन्होंने इस फॉर्मेट से संन्यास नहीं लिया है। मिलर ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा कि कुछ रिपोर्टों के विपरीत, मैंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है। मैं साउथ अफ्रीका के लिए खेलना जारी रखूंगा। उन्होंने अपनी स्टोरी के अंत में कहा कि अभी सबसे अच्छा आना बाकी है। मिलर ने फाइनल में भारत के खिलाफ हार के बारे में भी खुलकर बात की।

फाइनल की हार से निराश हैं मिलर

फाइनल मैच में भारत से मिली हार के बाद मिलर ने सोमवार को इंस्टाग्राम पर लिखा कि मैं बहुत निराश हूं, दो दिन पहले जो हुआ उसको पचा पाना काफी कठिन है। मेरे पास अपनी भावनाओं को बयां करने के लिए शब्द नहीं है। मुझे हालांकि इस टीम पर बेहद गर्व है। फाइनल से पहले साउथ अफ्रीका ने अपने अभियान में कई करीबी मैचों में जीत दर्ज की लेकिन टीम खिताबी मुकाबले में जीत के करीब होने के बाद आखिरी पांच ओवर में दबाव में आ गई। मिलर ने कहा कि इस टूर्नामेंट में हमारा सफर शानदार रहा। हमने पूरे महीने कई उतार-चढ़ाव देखे। हमने पीड़ा सही है। मैं हालांकि जानता हूं कि इस टीम में जज्बा है और वह अपना स्तर ऊंचा करती रहेगी।

आखिरी ओवर में खो दिया मिलर ने विकेट

टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में साउथ अफ्रीका को आखिरी पांच ओवर में 30 रनों की जरूरत थी, लेकिन जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या की शानदार गेंदबाजी ने मैच के रुख को भारत की ओर मोड़ दिया। सबसे पहले हार्दिक पांड्या ने इस मैच में काफी तेजी से बल्लेबाजी कर रहे हेनरिक क्लासेन को आउट किया। वहीं इसके बाद बुमराह ने मार्को यानसेन को चलता किया। 30 गेंदों पर 30 रन से टीम इंडिया ने इस मैच को 6 गेंदों से 16 रन पर ला खाड़ किया। आखिरी ओवर में हार्दिक ने शानदार गेंदबाजी की और टीम इंडिया चैंपियन बन सकी। पांड्या की आखिरी ओवर की पहली गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने लांग ऑफ बाउंड्री के पास मिलर का शानदार कैच लपका। जिसके बाद पूरा मैच टीम इंडिया की पक्ष में मुड़ गया।

Advertisement
Next Article