India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup 2024: विराट कोहली और रोहित शर्मा का यह अनोखा रिकॉर्ड देखकर आप हो जाएंगे हैरान

10:48 AM Jun 03, 2024 IST
Advertisement

T20 World Cup 2024: आईपीएल में विराट कोहली आरसीबी के लिए लगातार ओपनिंग करते आये हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि जब आखिरी बार विराट कोहली भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप फॉर्मेट में ओपनर के तौर पर खेले थे तो क्या हुआ था? टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत हो चुकी है। इस बार यह टूर्नामेंट अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जा रहा है. टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मुकाबला 5 जून को न्यूयॉर्क के मैदान पर आयरलैंड के खिलाफ खेलने उतरेगी, लेकिन इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की प्लेइंग11 क्या होगी? खासकर, रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कौन करेगा इस पर बड़ी चर्चा सामने आ रही है। इस वक्त कई नाम सामने आ रहे हैं, लेकिन जिस तरह आईपीएल 2024 में विराट कोहली ने बल्लेबाजी की, उसके बाद सब यही चाहते है कि रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली को ही ओपनिंग करना चाहिए।

HIGHLIGHTS

आखिरी बार कब उतरे रोहित और कोहली ओपनिंग पर

बता दे कि जब आखिरी बार टी20 फॉर्मेट में रोहित शर्मा और विराट कोहली ओपनर के तौर पर खेले थे तो टीम इंडिया का प्रदर्शन कैसा रहा था. दरअसल, वह मैच भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया था. इस मैच में कोहली का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 2 विकेट पर 224 रनों का स्कोर बनाया था. वहीं, विराट कोहली ने ओपनर के तौर पर 52 गेंदों पर 80 रन जड़े थे. जबकि रोहित शर्मा ने 34 गेंदों पर 64 रनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की थी. इस तरह रोहित शर्मा और विराट कोहली ने ओपनर के तौर पर शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन दिखाया था. अब सवाल यह है कि क्या टी20 वर्ल्ड कप में दोनों ओपनिंग करते नजर आ सकते या नहीं। और अगर ऐसा होता है तोह फैंस को पूरी उम्मीद है की दोनों की ओर से अच्छा बैटिंग प्रदर्शन देखने को मिलेगा।

वार्मअप मैच में संजू सैमसन का खराब फॉर्म

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने अपना एकमात्र वॉर्मअप मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला. जिसमें रोहित शर्मा के साथ संजू सैमसन ने ओपनिंग की. संजू सैमसन 6 गेंदों पर सिर्फ 1 रन बनाकर चलते बने. संजू के इस फॉर्म को देखते हुए क्या टी20 वर्ल्ड कप में संजू सैमसन को ओपनिंग का मौका मिलेगा या नहीं यह भी एक बड़ा सवाल हिअ दरअसल, रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए यशस्वी जायसवाल सबसे मजबूत दावेदार के रूप में सामने हैं. इसके अलावा विराट कोहली का नाम सामने आ रहा है. हालांकि, यह देखना मजेदार होगा कि टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ कौन ओपनिंग करने कौन उतरता है मैदान में। .

 

 

 

Advertisement
Next Article