India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup: इंग्लैंड के एक खिलाड़ी पर क्रिकेट में सट्टेबाजी के लिए 3 महीने का लगा बैन

09:13 AM Jun 01, 2024 IST
Advertisement

T20 World Cup: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ब्रायडन कार्स पर सट्टेबाज़ी को लेकर जांच के बाद तीन महीने का प्रतिबंध लगाया गया है। ब्रायडन ने सभी आरोपों को स्वीकार कर लिया है। उन्होंने 2017 और 2019 के बीच अलग-अलग क्रिकेट मैचों पर 303 दांव लगाया। जिसमें उन्हें ECB के जुआ नियमों का उल्लंघन करते पाया गया। उन्होंने उन मैचों में दांव नहीं लगाया, जिनमें वह खेल रहे थे। जिस बात पर उनपर बड़ा एक्शन लिया गया है।

HIGHLIGHTS

वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में नहीं ले पाएंगे हिस्सा

रिपोर्ट के मुताबिक सभी फैक्टर्स को ध्यान में रखते हुए ब्रायडन कार्स पर ये बैन लगाया गया है। अब वह 28 अगस्त 2024 के बाद खेलने के लिए पात्र होंगे। इसी वजह से वह इंग्लैंड की वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे। साथ ही सट्टेबाजी का आरोप लगने से उनके करियर पर भी एक बड़ा दाग लग गया है।

इंग्लैंड के लिए खेले इतने मैच

28 साल के ब्रायडन कार्स ने इंग्लैंड के लिए साल 2021 में वनडे में डेब्यू किया था। उन्होंने अभी तक 14 वनडे मैचों में 15 विकेट और 3 T20 मैचों में 4 विकेट अपने नाम किए हैं। पिछले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप के लिए उन्हें इंग्लैंड की टीम में वापस बुलाया गया था। और ECB के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में उन्हें दो साल का करार दिया गया था।

ब्रायडन ने किया खुद पर लगे आरोपों को स्वीकार

ईसीबी के एक प्रवक्ता ने कहा कि हम इन मामलों को बेहद गंभीरता से लेते हैं और क्रिकेट में किसी भी प्रकार के भ्रष्टाचार विरोधी उल्लंघन को नजरअंदाज नहीं करते हैं। साथ ही इस मामले में ब्रायडन ने भी सहयोग किया है। यही नहीं उनका मामला अन्य प्लेयर्स के लिए एक अच्छे उदाहरण के तौर पर काम कर सकता है। क्रिकेट रेगुलेटर के अंतरिम डायरेक्टर डेव लुईस ने कहा कि क्रिकेट रेगुलेटर ईमानदारी या कदाचार नियमों के किसी भी उल्लंघन को गंभीरता से लेता है।

Advertisement
Next Article