India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup: भारत की सेमीफाइनल में एंट्री...गेंदबाजों के कहर और रोहित की पारी से पस्त हुआ ऑस्ट्रेलिया

12:25 AM Jun 25, 2024 IST
Advertisement

IND vs AUS Match, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड में आज यानी 24 जून का मैच भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच वेस्टइंडीज के ग्रॉस आइलेट के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेल गया । मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से हराया है, हालांकि यह मुकाबला काटों भड़ा रहा । बात दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेल जा रहा है।

मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बॉलिंग का फैसला किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 205 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में टीम ऑस्ट्रेलिया ने भी ताबड़तोड़ बैटिंग के दम 20 ओवर्स में 181 रन बना पाई। इसी के साथ मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से करारी शिकस्त दी है।

भारत की तरफ से बैटिंग करने उतरे बल्लेबाज  रोहित शर्मा ने 41 गेंदों में 92 रन, सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंदों में 31 रन, शिवम दुबे ने 22 गेंदों में 28 रन बनाते हुए टीम को एक विशालकाय स्कोर 205 पर ला खड़ा किया। भारत की इस शानदार बल्लेबाजी ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिये। वहीं अगर बॉलिंग की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस ने 2 -2 विकेट चटकाए और जोश हेजलवुड ने एक विकेट अपने नाम किए ।

जवाब में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से भी जबर्दस्त बल्लेबाजी करते हुए ट्रेविस हेड ने 43 गेंदों में 76 रन, मिचेल मार्श ने 28 गेंदों में 37 रन और ग्लेन मैक्सवेल ने 12 गेंदों में 20 रन बनाए, जिसकी बदौलत टीम ऑस्ट्रेलिया 20 ओवरों में 7 विकेट खो कर 181 रन बना सकी। हालांकि, ये ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी टीम के काम नहीं आई और टीम को हार का सामना करना पड़ा। वहीं अगर बॉलिंग की बात करें तो भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट और कुलदीप यादव ने 2 विकेट निकाले और अक्षर पटेल ने एक विकेट झटके। इस शानदार गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से पटकनी दी है ।

मैच में ये है भारत-ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, पंड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलियाई टीम: ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा और जोश हेजलवुड.

Advertisement
Next Article