India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup : यूएसए के खिलाफ मैच में पाकिस्तान के नाम दर्ज़ हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

12:59 PM Jun 07, 2024 IST
Advertisement

T20 World Cup :  टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान की चार सुपर ओवर (सुपर ओवर और बॉल आउट) में यह तीसरी हार थी। टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान दूसरी बार टाइ मैच में हारा है। इससे पहले 2007 में भारत ने मैच टाइ होने पर पाकिस्तान को बॉल आउट में हराया था। यह पहली बार है जब पाकिस्तान टी20 क्रिकेट में किसी गैर-पूर्ण सदस्य टीम से हारा है।

HIGHLIGHTS

पाकिस्तान के नाम दर्ज़ हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में गुरुवार को पाकिस्तान टीम बड़े उलटफेर का शिकार हुई। अमेरिका ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को हरा दिया। यूएसए की यह लगातार दूसरी जीत है। वहीं, पाकिस्तान को ना सिर्फ अपने पहले ही मैच में शिकस्त झेलनी पड़ी बल्कि उसके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। वह पहली टीम बनी, जिसने टी20 वर्ल्ड कप में दो बार सुपर ओवर में मैच गंवाए हैं। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए थे। इसके जवाब में यूएसए ने तीन विकेट खोकर स्कोर बराबर कर दिया। मैच सुपर ओवर में गया। पाकिस्तान ने अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद आमिर को गेंद थमाई और 18 रन दे दिए वही पाकिस्तान मात्र 13 रन ही बना सका और 5 रन से मुकाबला हार गया।

भारत पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला

बता दें कि पाकिस्तान को ग्रुप-ए में भारत, कनाडा, यूएसए और आयरलैंड के साथ रखा गया है। भारत आयरलैंड के खिलाफ जीत दर्जकर ग्रुप प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। अमेरिका, कनाडा और पाकिस्तान को हराकर पहले स्थान पर काबिज है। भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को महामुकाबला खेला जाएगा। ऐसे में इस हार से पाकिस्तान का मनोबल जरूर कमजोर हुआ होगा।

 

Advertisement
Next Article