India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup : स्टार गेंदबाज़ बुमराह का ट्रोलर्स को करारा जवाब

11:23 AM Jun 11, 2024 IST
Advertisement

T20 World Cup : पकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद भारतीय टीम के स्‍टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब, जसप्रीत बुमराह ने वापसी करने की उनकी काबिलियत पर शक करने वाले लोगों पर निशाना साधते हुए कहा, की ''एक साल पहले तक ये ही लोग कह रहे थे कि मैं शायद फिर दोबारा नहीं खेल पाऊंगा और मेरा करियर खत्म हो गया है, लेकिन अब यह सवाल बदल गया है।

HIGHLIGHTS

 

ट्रोलर्स को बुमराह का जवाब

बुमराह ने जवाब देते हुए कहा ''एक साल पहले तक ये ही लोग कह रहे थे कि मैं शायद फिर दोबारा नहीं खेल पाऊंगा और मेरा करियर खत्म हो गया है, लेकिन अब यह सवाल बदल गया है। उन्होंने साथ ही यह भी कहा मैं मैच में इस चीज पर ध्यान नहीं देता कि मैं अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता से गेंदबाजी कर रहा हूं या नहीं, बल्कि मैं मैच में मौजूद समस्या का निदान करने की कोशिश करता हूं। मैं जानता हूं कि यह घिसा पिटा जवाब है। लेकिन मैं इसी पर फोकस करने की कोशिश कर रहा था, 'मैं ये सोचता हूं कि मैं शॉट लगाना कितना मुश्किल बना दूं? और आगे मुझे क्या करना है, इस पर फोकस करता हूं।''पाकिस्तान जैसे भावनाओं से भरे बड़े मुकाबले में बाहर के शोर के दबाव पर बुमराह ने कहा कि अगर मैं बाहर का शोर देखूंगा, लोगों को देखूंगा तो दबाव और भावनाएं हावी हो जाएंगी। फिर मेरे लिए चीजें काम नहीं करेंगी।

छोटे स्कोर को लेकर बुमराह का यह है अनुमान

कम स्कोर वाले मैचों में अक्सर तेज गेंदबाज अलग तरह की गेंद जैसे यॉर्कर या बाउंसर आजमाने की कोशिश करते हैं, लेकिन बुमराह का कहना है कि अगर हम जादुई गेंद डालने के लिए बेताब होने की कोशिश करेंगे तो रन बनाना आसान हो जाएगा। भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा, ''जब भी मदद मिलती है तो आप अति उत्साही हो सकते हो। आप बल्लेबाज को लुभाने के लिए बाउंसर, आउट स्विंगर, इन स्विंगर डाल सकते हो, लेकिन आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है। मैंने यही सीखा है। पिच से मदद पर उन्होंने कहा कि इस मैच में ऐसा ज्यादा नहीं हो रहा था। हमने दबाव जरूर बनाया था। थोड़ा 'लेटरल मूवमेंट' था लेकिन पिछले मैच की तरह इतना ज्यादा नहीं था।''

Advertisement
Next Article