India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले टीम इंडिया ने और पाकिस्तान ने साफ कर दिया अपना मैच

09:29 AM Oct 06, 2024 IST
Advertisement

Team India and Pakistan made their match clear : भारत और पाकिस्तान जब भी इन दोनों टीम की बात आती है तब हर कोई अपने अपने देश के लिए प्राथनाए शुरू कर देता है क्यूंकि यह रिवालरी सालों पुरानी है। प्लेयर्स के अलावा फैंस भी बहुत एक्ससिटेमेंट होती है और यही एक्ससिटेमेंट एक बार फिर देखने को मिलेगा। एक बार से दो देशों के बीच की रिवालरी देखने को मिलेगी तो कुर्सी की पेटी बांध लीजिये क्योंकी आज यानी रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला देखने को मिलेगा। जहां टीमें तैयार है। तो आईये जानते है उनकी तैयारियां कैसी चल रही है।

HIGHLIGHTS

मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में हुए कई खुलासे
भारतीय महिला टीम को नयूजीलैंड के हाथों मिली हार
मुकाबले से पहले पाकिस्तान की कप्तान फातिमा ने कहा

मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में हुए कई खुलासे

विमंस टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 7वें मैच में रविवार को भारतीय महिला टीम की टक्‍कर पाकिस्‍तान से होगी। यह भिड़ंत दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगी। भारतीय टीम के लिए यह मैच हर हाल में जीतना जरूरी है। टीम इंडिया को अपने पहले मैच में नयूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए भारत को हर हाल में पाकिस्‍तान को परास्‍त करना होगा। इस अहम मैच से पहले भारतीय टीम ने अपने प्‍लान का खुलासा कर दिया है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की गेंदबाजी कोच आविष्कार साल्वी ने मैच से पहले कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के पहले मैच में हार के बाद घबराने की कोई जरूरत नहीं है। भारत की पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि हरमनप्रीत कौर और उनकी टीम शनिवार को दुबई में अपने दूसरे ग्रुप ए मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ने पर शांत रहने पर फोकस कर रही है। मैच से पहले प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में साल्वी ने कहा, "शुक्रवार को जो कुछ भी हुआ, कल हमारे पास एक मौका है। खिलाड़ी इस प्रॉसिस से गुजर चुकी हैं। इसलिए हमने उन्‍हें सिर्फ मजबूत रहने के लिए कहा है। उन्‍हें एकजुट रहना चाहिए और अपनी क्षमताओं पर विश्वास करना चाहिए।"

भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार

टीम कॉम्बिनेशन के बारे में साल्वी ने कहा, "मैं ऐसा नहीं कहूंगी क्योंकि टीम की जो भी रणनीति होगी, वह खेल विशेष पर निर्भर करेगी। हमारे सामने क्या चुनौतियां आएंगी, उसके आधार पर थिंक टैंक एक साथ बैठेगा और एक योजना तैयार करेगा।" इससे पहले टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के अपने पहले मैच में भारतीय टीम को न्‍यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। न्‍यजीलैंड ने भारत को 58 रन से हराया था। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए न्‍यूजीलैंड ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 160 रन बनाए थे। कप्‍तान सोफी डिवाइन ने 57 रन की पारी खेली थी। जवाब में भारतीय टीम बुरी तरह फेल रही थी और 102 रन पर सिमट गई थी। वहीं आपको बता दें भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक टी20 में कुल 15 बार भिड़ंत हो चुकी है, जिसमें भारत का रिकॉर्ड चिर प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ बेहतर रहा है। भारत ने 13 बार पाकिस्तान को मात दी है, जबकि पाकिस्तान टीम को तीन बार भारतीय टीम के खिलाफ सफलता मिली है।

मुकाबले से पहले पाकिस्तान की कप्तान फातिमा ने कहा

मुकाबले से पहले फातिमा ने कहा- ऐसा कोई दबाव नहीं है, लेकिन हां, वहां भीड़ होगी और माहौल ऐसा ही होगा इसलिए टीम पर थोड़ा दबाव होगा। हम शांत रहने की कोशिश करेंगे और ज्यादा दबाव नहीं लेंगे। जब हम दबाव लेते हैं, तो यह हमारे पक्ष में नहीं जाता है। हम शांत रहने की कोशिश करेंगे और स्थिति को संभालेंगे। भारतीय महिला टीम के लिए टी20 विश्व कप की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसे अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम के लिए टूर्नामेंट में आगे की राह कठिन हो गई है और उसे अब अगले सभी मैचों में बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है। पाकिस्तान की कप्तान ने आगे कहा- सबसे पहले, हम हमेशा आक्रामक क्रिकेट खेलना चाहते थे। मैं देख रही हूं कि हम जिस भी टीम के खिलाफ खेलते हैं, वह आक्रामक क्रिकेट खेलती है। एक गेंदबाज के तौर पर मुझे लगता था कि जो भी हमारे खिलाफ गेंदबाजी करता था, वह पहली गेंद से ही हमें हिट करता था। मैं चाहती थी कि हमारी टीम में ऐसे बल्लेबाज हों जो पहली गेंद से ही गेंदबाज को परेशान कर सकें। हमने इस पर बहुत काम किया है, और उम्मीद है कि आपको जल्द ही इसका नतीजा देखने को मिलेगा।

Advertisement
Next Article