India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, स्टार बल्लेबाज ने खोया अपना फॉर्म

01:07 PM May 25, 2024 IST
Advertisement

आईपीएल 2024 में जो टीम लगभग 1.5 महीने तक पॉइंट्स टेबल में नंबर 1 पर चल रही थी। आज वह टीम आईपीएल से बाहर हो गई, और फाइनल में भी जगह नहीं बना पाई। ऐसा नहीं की टीम को बहुत बड़ा लक्ष्य मिला था लेकिन टीम एक साधारण लक्ष्य से भी 36 रन पीछे रह गई। 176 रन का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम केवल 139 रन पर सिमट गई।

HIGHLIGHTS

उनकी इस हार के बाद मैनेजमेंट और क्रिकेट फैंस ने टीम के बल्लेबाजों पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। इस टीम को बड़ा झटका तब लगा जब उनकी टीम के स्टार बल्लेबाज जोस बटलर पाकिस्तान के खिलाफ घरेलु सीरीज के चलते स्वदेश वापस लौट गए। लेकिन उसके बावजूद टीम के कप्तान संजू सेमसन और रियान पराग के शानदार फॉर्म को देखते हुए टीम की जीत की उम्मीद की जा रही थी. लेकिन संजू सेमसन का बल्ला दोनों मुकाबलों में शांत रहा। वहीं क्वालीफ़ायर 2 में रियान पराग भी शांत रहे जिसका खामियाजा टीम को टूर्नामेंट से बाहर होकर चुकाना पड़ा। अब अगर बात करें तो संजू सैमसन जिन्हें इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भी चुना गया है उनका हालिया फॉर्म शानदार रहा है, आईपीएल 2024 में इनके बल्ले से 15 मैच में लगभग 50 की औसत से 531 रन निकले हैं लेकिन अंत के कुछ मुकाबलों में संजू अपने उसी करिश्माई प्रदर्शन को दोहरा नहीं पाए। जहां क्वालीफ़ायर 2 में संजू केवल 10 रन बनाकर आउट हुए वहीं एलिमिनेटर में भी संजू केवल 17 रन बनाकर आउट हुए थे। इसके बाद फैंस उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं। इसी बीच उनका एक रिकॉर्ड कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें संजू सैमसन का प्लेऑफ मैच में रिकॉर्ड देखा गया है इसमें संजू के नाम केवल 1 अर्धशतक है वहीं अन्य मैच में वह बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं। अब उनके फ्लॉप होने के बाद फैंस थोड़े घबराये हुए हैं क्योंकि भारत को अगले हफ्ते से टी20 वर्ल्ड कप खेलना है जिसमें संजू सैमसन का भी चयन किया गया है। संजू के लिए फैंस का क्रेज़ देखते ही बनता है यहां तक की वह जब भी टीम में शामिल होते हैं वह संजू को सपोर्ट करते नज़र आते हैं वहीं ड्रॉप होने पर फैंस का रिएक्शन बहुत ज्यादा है।

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि संजू एक शानदार बल्लेबाज हैं लेकिन आईपीएल के बड़े मुकाबलों और इंडियन क्रिकेट के लिए में संजू अभी तक अपनी प्रतिभा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। अगर आईपीएल प्लेऑफ में संजू के प्रदर्शन को देखा जाए तो 2013 के एलिमिनेटर में संजू केवल 21 गेंद में 10 रन बना पाए थे वहीं क्वालीफ़ायर 2 में वह खाता भी नही खोल पाए थे। उसके बाद 2015 के एलिमिनेटर में उनके बल्ले से 5 रन निकले थे। 2018 एलिमिनेटर में संजू ने जरूर अर्धशतक लगाया जबकि 2022 क्वालीफ़ायर 1 में उनके बल्ले से 47 रन निकले, वहीं क्वालीफ़ायर 2 में वह सिर्फ 23 रन बना पाए थे। जबकि फाइनल में उनके बल्ले से केवल 14 रन निकले थे। अब संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप में प्लेइंग 11 में जगह मिलेगी या नहीं यह तो कहना अभी मुश्किल है लेकिन अपनी बल्लेबाजी के दम पर वह टीम स्क्वाड में शामिल जरूर हो गए हैं।

Advertisement
Next Article