India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप में Virat Kohli के फॉर्म पर टीम इंडिया को है पूरा भरोसा

04:13 PM Jun 16, 2024 IST
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप में वैसे तो टीम इंडिया का अब तक शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, पर कहीं न कहीं Virat Kohli  का फॉर्म आने वाले मैचों के लिए अभी भी चिंता का विषय है, रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन किया है। टीम ने अभी तक लगातार तीन मुकाबले जीतकर सुपर-8 में जगह पक्की की। वहीं कनाडा के साथ टीम इंडिया का मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। टी20 वर्ल्ड कप में कप्तान रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ओपनिंग कर रहे हैं। ऐसे में भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने विराट कोहली के फॉर्म को लेकर भरोसा जताया है .

HIGHLIGHTS

कोच विक्रम राठौर को Virat Kohli के फॉर्म पर भरोसा

भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने Virat Kohli के फॉर्म को लेकर भरोसा जताया है, कोच विक्रम राठौर ने कहा कि मुझे अच्छा लगता है कि जब भी मैं यहां आता हूं मुझसे विराट कोहली के बारे में सवाल पूछे जाते हैं फिर चाहे वे अच्छा प्रदर्शन कर रहे हों या नहीं। चिंता की कोई बात नहीं। कोहली जिस टूर्नामेंट (आईपीएल) में खेल कर यहां आए हैं, उसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। कुछ मैच में नहीं चल पाने से चीजें नहीं बदल जाती। वे वास्तव में बहुत अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह रन बनाने के लिए और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब है, कोच विक्रम राठौड़ को पूरा विश्वास है कि कोहली जरूरत पड़ने पर अच्छा प्रदर्शन ज़रूर करेंगे और आगे हमें उनसे कुछ अच्छी पारियां देखने को मिलेंगी

Virat Kohli  को लेकर और क्या बोले कोच

कोच विक्रम राठौर ने कहा कि यह अच्छा है कि वह रन बनाने के लिए और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब है। आगे हमें उनसे कुछ अच्छी पारियां देखने को मिलेंगी। भारतीय बल्लेबाजी कोच ने शिवम दुबे और अक्षर पटेल सहित चार ऑलराउंडर को टीम में बनाए रखने से संबंधित सवाल को टाल दिया। उन्होंने कहा कि हम अपनी टीम में सही संतुलन बनाना चाहते हैं। हमें परिस्थितियों को ध्यान में रखने और उसी के अनुसार फैसला करने की जरूरत है। हमारे पास किसी भी तरह की परिस्थितियों से निपटने के लिए पर्याप्त विकल्प हैं।

t20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड Virat Kohli के नाम

विराट कोहली मौजूदा टी20 विश्व कप में अभी तक तीन मैच में केवल पांच रन बना पाए हैं। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ एक और पाकिस्तान के खिलाफ चार रन ही बनाए जबकि अमेरिका के खिलाफ खाता भी नहीं खोल पाए थे।लेकिन कोहली का बल्ला ग्रुप स्टेज में भले ही नहीं चला हो। पर वह टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के 30 मैचों में 1146 रन बनाए हैं, जिसमें 14 शतक शामिल हैं।

Advertisement
Next Article