India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Team India New Bowling Coach : भारतीय टीम का यह पूर्व गेंदबाज अब बनेगा बॉलिंग कोच

07:00 AM May 22, 2024 IST
Advertisement

Team India New Bowling Coach : टीम इंडिया के अगले हेड कोच के लिए तलाश जारी है। कई सारे नाम अभी तक उभरकर सामने आए हैं कि कौन-कौन कोच के दावेदारों की लिस्ट में शामिल है। इसी बीच एक और बड़ा नाम हरभजन सिंह का भी निकलकर सामने आया है। खबरों के मुताबिक हरभजन सिंह को भारतीय टीम की कोचिंग का ऑफर मिला है।

HIGHLIGHTS

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को नए कोच की तलाश

टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही टीम इंडिया के नए कोच को लेकर कवायद शुरु हो गई है। राहुल द्रविड़ का कार्यकाल सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप तक ही है और इसी वजह से बीसीसीआई ने नए कोच के लिए आवेदन मंगाए हैं। इस बार पूरी संभावना जताई जा रही है कि कोई विदेशी ही टीम इंडिया का अगला हेड कोच बन सकता है। कई सारे मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग और दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग बीसीसीआई के रडार पर हैं। इसके अलावा जस्टिन लैंगर को लेकर भी खबर आई थी कि वो भी रेस में हैं। हालांकि उन्होंने इससे इंकार कर दिया है।

अगर मौका मिला तो करुंगा कोचिंग - हरभजन सिंह

वहीं अब खबरें सामने आ रही हैं कि हरभजन सिंह को भी कोचिंग के लिए बीसीसीआई ने ऑफर दिया है। खबरों के मुताबिक हरभजन सिंह ये रोल निभाने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें अगर भारतीय टीम की कोचिंग का मौका मिलता है तो इसके लिए तैयार रहेंगे। उन्होंने एएनआई से बातचीत के दौरान कहा, मैं अप्लाई करुंगा या नहीं ये तो पता नहीं लेकिन टीम इंडिया की कोचिंग एक मेन मैनेजमेंट वाला काम है। प्लेयर्स को वहां पर सिर्फ मैनेज करना होता है। किसी को कवर ड्राइव या पुल शॉट लगाना सिखाना नहीं होता है। ना ही किसी गेंदबाज को सिखाना है कि दूसरा कैसे डालते हैं। सबको इस बारे में पता है लेकिन बस थोड़ा गाइडेंस वाली बात होती है। अगर मौका मिला तो जरुर कोचिंग करेंगे। क्रिकेट ने मुझे सबकुछ दिया है। ऐसे में अगर क्रिकेट को कुछ वापस देने का मौका आएगा तो जरुर मैं करूँगा।

राहुल द्रविण ने लिया कोच पद छोड़ने का निर्णय

बता दें कि पिछले साल वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत की फाइनल में हार के बाद राहुल द्रविड़ का कोच पद के तौर पर कार्यकाल बढ़ा दिया गया था. लेकिन BCCI के अनुसार यदि द्रविड़ कोच पद पर बने रहना चाहते हैं तो उन्हें दोबारा से चयन प्रक्रिया से गुजरना होगा। मगर द्रविड़ पहले ही कोच पद छोड़ने का मन बना चुके हैं. मौजूदा स्थिति के हिसाब से देखा जाए तो हरभजन सिंह के अलावा गौतम गंभीर, स्टीफन फ्लेमिंग और रिकी पोंटिंग का भी भारत का नया हेड कोच बनाए जाने की लिस्ट में नाम शामिल है। ख़बरों के अनुसार इनमें से कोई बन सकता है टीम इंडिया का नया कोच।

Advertisement
Next Article