India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Team India Schedule: दिल्ली से मुंबई तक टीम इंडिया का आज होगा भव्य स्वागत, रोहित की सेना पीएम मोदी से करेगी मुलाकात

02:03 AM Jul 04, 2024 IST
Advertisement

Team India Schedule: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की जीतने के बाद भारतीय खिलाड़ी आज सुबह दिल्ली पहुंचेंगे। भारतीय टीम ने बारबाडोस में फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर वर्ल्ड चैंपियन का खिताब अपने नाम किया है। टीम इंडिया की जीत की खुशी में आज विजय यात्रा निकाली जाएगी। दिल्ली पहुंचने के बाद भारतीय खिलाड़ियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सम्मानित करेंगे। मुलाकात के बाद टीम इंडिया मुंबई के लिए रवाना होगी, जहां टीम के लिए एक विजय यात्रा का आयोजन किया गया है। चलिए जानते है कैसा होगा आज टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल।

भारतीय क्रिकेट टीम ने बारबाडोस में टी20 वर्ल्ड कप फाइनल 2024 के मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 29 जून को 7 रन से हराया था। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम के विक्ट्री परेड को लेकर BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) के सचिव जय शाह ने ट्वीट किया। वहीं, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी लोगों से इस विजय यात्रा में शामिल होने के लिए अपील की है।

भारतीय टीम का पूरा शेड्यूल

टीम इंडिया ने आज फ्लाइट से सुबह करीब 6 बजे दिल्ली में लैंड करेगी। जिसके बाद भारतीय खिलाड़ी 9.30 बजे पीएम हाउस के लिए रवाना होंगे। आज सुबह 11 बजे पूरी भारतीय टीम पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे। प्रधानमंत्री ने मिलने के बाद खिलाड़ी मुंबई के लिए रवाना होंगे। मुंबई में लैंड करने के बाद, सभी खिलाड़ी खुली बस में वानखेड़े स्टेडियम तक पहुंचेंगे। आज शाम करीब 5.00 बजे से मरीन ड्राइव और वानखेड़े स्टेडियम के बीच विक्ट्री परेड होगी।

परेड को लेकर DCP ने दी जानकारी

विजय यात्रा को लेकर मुंबई के डीसीपी प्रवीण मुंडे ने कहा, टी20 विश्व कप जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम आज मुंबई पहुंच रही है। नरीमन पॉइंट और वानखेड़े स्टेडियम के बीच मरीन ड्राइव पर शाम 5 से 7 बजे तक एक खुली बस में विजय जुलूस निकाला जाएगा। अगर आप जुलूस में शामिल होना चाहते हैं, तो कृपया शाम 4:30 बजे से पहले पहुंचें और सड़क पर नहीं, बल्कि सैरगाह की तरफ इकट्ठा हों। शाम 7 बजे वानखेड़े स्टेडियम में विजय यात्रा निकाली जा रही है। अगर आप उसमें शामिल होना चाहते हैं, तो कृपया सुनिश्चित करें कि आप शाम 6 बजे से पहले स्टेडियम में पहुंच जाएं और अपनी सीट पर बैठ जाएं... कृपया ट्रैफिक जाम से बचने के लिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने का प्रयास करें।

https://www.punjabkesari.com/wp-content/uploads/2024/07/ssstwitter.com_1720038322214.mp4

17 साल के बाद टीम इंडिया ने जीता खिताब

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने इतिहास रचते हुए दूसरी बार यह खिताब अपने नाम किया है। फाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत ने 7 रनों से जीत हासिल की थी। इससे पहले भारतीय टीम ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीता था। वहीं, वनडे में 1983 और 2011 वर्ल्ड कप जीता है। इस बार वर्ल्ड कप जीतने के बाद विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा और स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल से रिटायरमेंट ले लिया है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article