India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Team India: Virat Kohli ने आखिर क्यों सम्मान समारोह के दौरान इस खिलाड़ी को सराहा, बताया राष्ट्रीय धरोहर

03:59 PM Jul 05, 2024 IST
Advertisement

Team India: स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित हुए सम्मान समारोह के दौरान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर सराहना की। कोहली ने बुमराह को राष्ट्रीय धरोहर बताया और कहा कि अगर यह तेज गेंदबाज तैयार है तो वह उन्हें राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने की याचिका पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टी20 विश्व कप विजेता टीम के खिलाड़ियों के लिए वानखेड़े में सम्मान समारोह आयोजित किया था। इससे पहले, भारतीय टीम के खिलाड़ी मरीन ड्राइव से ट्रॉफी के साथ खुली बस में चढ़े और विजय जुलूस में हिस्सा लिया।

HIGHLIGHTS

जसप्रीत बुमराह ने टी20 विश्व कप में दमदार प्रदर्शन किया

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने टी20 विश्व कप में दमदार प्रदर्शन किया था। बुमराह ने कुल 15 विकेट झटके थे और इस दौरान उनकी इकॉनोमी रेट 4.17 की रही थी। वह 20 ओवर के इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों में शामिल थे और उनकी इकॉनोमी रेट अन्य किसी गेंदबाजी की तुलना में सर्वश्रेष्ठ थी।



जसप्रीत बुमराह को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने के लिए एक याचिका पर

आपको बता दें सम्मान समारोह के दौरान एंकर गौरव कपूर ने कोहली से पूछा, मैं जसप्रीत बुमराह को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने के लिए एक याचिका पर हस्ताक्षर करने की सोच रहा हूं। क्या आप इस पर हस्ताक्षर करेंगे? कोहली ने बिना किसी हिचक के तुरंत कहा, 'मैं यह अभी करने के लिए तैयार हूं।' कोहली ने वानखेड़े स्टेडियम पर मौजूद दर्शकों से बुमराह के लिए ताली बजाने की भी अपील की। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर कोहली ने कहा, मैं चाहूंगा कि सभी एक ऐसे खिलाड़ी के लिए ताली बजाएं, जिसने हर मैच में हमारी वापसी कराई वो हैं जसप्रीत बुमराह। फाइनल में आखिरी पांच ओवर में से दो ओवर गेंदबाजी की और गजब की वापसी कराई। बुमराह सदियों में से मिलने वाले एक गेंदबाज हैं। उनके लिए यह विश्व कप शानदार रहा है।

कोहली ने कहा, मैं फैंस को धन्यवाद

कोहली ने कहा, मैं फैंस को धन्यवाद कहना चाहूंगा। ये ऐसी चीज है जो मैं कभी नहीं भूलूंगा। पिछले चार दिन शानदार रहे हैं। हम बारबाडोस से जल्द से जल्द वापस आना चाहते थे, लेकिन बेरिल तूफान ने रोक लिया। हमारे लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल भी विशेष था। हर फैन की तरह हमें भी लगा था कि मैच फिसल रहा है, लेकिन आखिरी पांच ओवर में हमने बाजी पलट दी।

2007 या 2011 में हमने विश्व कप जीता था

इसके बाद कोहली ने कहा, जब 2007 या 2011 में हमने विश्व कप जीता था तो सीनियर खिलाड़ी खूब रोए थे, लेकिन मैं उनसे कनेक्ट नहीं कर पाया था और सोच रहा था कि क्यों इमोशनल हो रहे हैं। लेकिन अब जब हम सीनियर हो चुके हैं तो हम उसे महसूस कर सकते हैं। चाहे मैं हूं या रोहित दोनों पिछले काफी समय से ट्रॉफी जीतने में लगे थे। पहले मेरी कप्तानी में और फिर रोहित की कप्तानी में। हम दोनों इस ट्रॉफी को जीतने के लिए बेताब थे, लेकिन किसी न किसी वजह से हम जीत नहीं पा रहे थे। अब जब हम जीते हैं तो हमारे लिए यह खास है। जीत कर वापस से वानखेड़े आना हमारे लिए खास है।

 

15 साल के करियर में मैंने रोहित को इतना भावुक होते हुए नहीं देखा

फाइनल मैच के बाद एक तस्वीर काफी वायरल हुई थी जिसमे रोहित शर्मा और कोहली एक साथ हाथ में तिरंगा लेकर खड़े हैं। इसे लेकर जब कोहली से पूछा गया तो उन्होंने कहा, मैं इंटरनेट ब्रेक करने के बारे में नहीं जानता, लेकिन 15 साल के करियर में मैंने रोहित को इतना भावुक होते हुए नहीं देखा। मैं ड्रेसिंग रूम में जा रहा था और रोहित बाहर निकल रहे थे। दोनों भावुक थे और हमने एक दूसरे को गले लगाया। वह पल मेरे लिए खास रहेगा।

Advertisement
Next Article