India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मोहम्मद सिराज को तेलंगाना सरकार ने दी नौकरी

09:39 AM Oct 12, 2024 IST
Advertisement

Telangana government gave job to Mohammad Siraj : भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को तेलंगाना सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। सिराज को तेलंगाना पुलिस विभाग का डीएसपी बनाया गया है। सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि सिराज ने शुक्रवार को तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक को रिपोर्ट करने के बाद पुलिस उपाधीक्षक के रूप में अपना पदभार ग्रहण कर लिया। हालांकि, तेलंगाना पुलिस ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म से अपनी पोस्ट डिलीट कर दी है। वहीं, मोहम्मद सिराज ने भी अभी तक इसे लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

तेलंगाना सरकार ने मोहम्मद सिराज को दी नौकरी
मोहम्मद सिराज ने संभाला डीएसपी का पदभार
तेलंगाना सरकार ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद की थी घोषणा

 

 

 

हालांकि, बता दें कि सिराज से पहले कई ऐसे भारतीय क्रिकेटर हैं जो पुलिस महकमे में काम कर रहे हैं। इन खिलाड़ियों में पूर्व क्रिकेटर जोगिंदर शर्मा, दीप्ती शर्मा, हरमनप्रीत कौर, हरभजन सिंह भी शामिल हैं। हरभजन सिंह अब राज्यसभा सांसद हैं ऐसे में वो इस पद पर कार्यरत नहीं हैं। वहीं, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टेरीटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर हैं। वहीं, सचिन तेंदुलकर भारतीय वायुसेना (IAF) के मानद ग्रुप कैप्टन का पद मिला था।

पुलिस उपाधीक्षक का संभाला पदभार

गौरतलब हो कि सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि मोहम्मद सिराज ने शुक्रवार को तेलंगाना के पुलिस उपाधीक्षक के रूप में अपना पदभार ग्रहण कर लिया। इसको लेकर तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं। इस साल जुलाई में तेलंगाना सरकार ने क्रिकेटर के साथ-साथ दो बार की विश्व चैंपियन मुक्केबाज निखत जरीन को भी ग्रुप-1 नौकरियों की घोषणा की थी। राज्य के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी की घोषणा के बाद राज्य सरकार ने इन नियुक्तियों के लिए सार्वजनिक सेवाओं में नियुक्तियों का विनियमन और स्टाफ पैटर्न और वेतन संरचना का युक्तिकरण, अधिनियम 1994 में संशोधन किया था।

तेलंगाना सरकार ने नौकरी देने का किया था वादा

बता दें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने जून में टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद मोहम्मद सिराज को नौकरी देने की घोषणा की। सिराज टी20 वर्ल्ड कप 2024 में तेलंगाना राज्य के एकमात्र खिलाड़ी थी। इससे पहले सिराज ने पिछले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और वनडे वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया के लिए अपना जलवा बिखेरा था। एशिया कप के फाइनल में सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट चटकाए थे। सिराज ने 2017 में भारत के लिए डेब्यू किया था।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में आएंगे नजर

मालूम हो कि सिराज ने बांग्लादेश के खिलाफ भारत के आखिरी टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया था, लेकिन उन्हें टी20I सीरीज के लिए आराम दिया गया। इस टेस्ट सीरीज में उन्होंने 4 विकेट लिए थे और भारत ने बांग्लादेश का 2-0 से क्लीन स्वीप किया था। सिराज अब न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैच की टेस्ट सीरीज में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। पहला टेस्ट मैच 16 अक्टूबर से बेंगलुरु में खेला जाएगा।

Advertisement
Next Article