India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भारत को वर्ल्ड कप जीताने वाला कोच ने थामा कीवी टीम का हाथ

01:45 PM Sep 06, 2024 IST
Advertisement

The coach who won the World Cup for India held the hand of Kiwi team : भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाला कोच अब जुड़ा कीवी टीम के साथ और अगले महीने भारत के खिलाफ यही टीम टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इस समय भारत के दौरे पर आई हुई है। न्यूजीलैंड को 9 से 13 सितम्बर के बीच अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है, जिसका आयोजन ग्रेटर नोएडा के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में होगा। एशिया में आने के बाद न्यूजीलैंड ने दो दिग्गज कोचों को अपनी टीम का हिस्सा बनाया है।

    HIGHLIGHTS


कीवी टीम ने एशिया में अपने आगामी तीन टेस्ट मैचों को देखते हुए श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर रंगना हेराथ को अपना स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। उन्होंने सकलैन मुश्ताक को रिप्लेस किया है। हेराथ की गिनती टेस्ट फॉर्मेट के सबसे अनुभवी स्पिनर्स में होती है, जिनके नाम टेस्ट में 433 विकेट दर्ज हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने के बाद, न्यूजीलैंड को श्रीलंका के खिलाफ दो टस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। यही वजह है कि ब्लैककैप्स ने वहां के घरेलू गेंदबाज को अपने दल का हिस्सा बनाया है।



नोएडा में होने वाले टेस्ट मुकाबले के लिए न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ को भी अपनी टीम में शामिल किया है। हाल ही बतौर टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच राठौड़ का कार्यकाल खत्म हुआ था। उन्होंने भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2024 का टाइटल जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।
ब्लैककैप्स के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि हेराथ और राठौड़ ना केवल टीम को नई जानकारी देंगे, बल्कि घरेलू परिस्थितियों के बारे में भी जानकारी देंगे। उन्होंने कहा, हम रंगना और विक्रम को अपने टेस्ट ग्रुप में शामिल करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। क्रिकेट की दुनिया में दोनों खिलाड़ियों का बहुत सम्मान किया जाता है और मुझे पता है कि हमारे खिलाड़ी उनसे सीखने के अवसर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हमारे तीन बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनरों, खास तौर पर एजाज, मिच और रचिन के लिए उपमहाद्वीप में तीन टेस्ट मैचों में रंगना के साथ काम करने का मौका मिलना बहुत फायदेमंद होगा। रंगना ने टेस्ट फॉर्मेट में गॉल में 100 से ज्यादा विकेट लिए हैं। हमारी टीम दोनों टेस्ट मैच इसी मैदान पर खेलेगी और इसलिए उस पिच के बारे में उनका ज्ञान अमूल्य होगा। अब आप हमे बताइए कि क्या विक्रम राठोर को न्यूजीलैंड टीम से अभी जुड़ना चाहिए था या फिर नहीं, हमे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।

Advertisement
Next Article