India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL AUCTION 2024: गुजरात के इस नए स्टार खिलाड़ी के पिता ने MS Dhoni के इस वादे का किया खुलासा

02:11 PM Dec 21, 2023 IST
Advertisement

झारखंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज रॉबिन मिंज की तो जैसे आईपीएल ऑक्शन में लौटरी ही लग गई, उन्हें गुजरात टाइटंस ने 3.6 करोड़ रुपये में खरीदा। इस 21 वर्षीय खिलाड़ी ने अपना बेस प्राइस केवल 20 लाख रुपये रखा था,यह खिलाड़ी जैसे ही ऑक्शन में आया फ्रेंचाइज़ियों ने पैडल की बारिश कर दी, अंत में यह खिलाड़ी 2022 के चैंपियन टीम के स्क्वाड में शामिल हो गया। झारखंड के गुमला जिले में रहने वाले रॉबिन मिंज भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को अपना आदर्श मानते हुए बड़े हुए हैं।

HIGHLIGHTS

ऑक्शन के बाद रोबिन के पिता ने एक ऐसा वाक्य बताया जिससे सभी का ध्यान रोबिन मिंज की ओर खिंचा। रांची एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी गार्ड के तौर पर काम करने वाले रॉबिन के पिता फ्रांसिस जेवियर मिंज ने MS Dhoni से जुड़ी एक कहानी सुनाई है। फ्रांसिस ने खुलासा किया कि MS Dhoni ने उनसे वादा किया था कि अगर अन्य फ्रेंचाइजी रॉबिन मिंज को खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाती हैं, तो सीएसके इस होनहार विकेटकीपर-बल्लेबाज को चुनेगी।
रॉबिन के पिता ने इंडियन एक्सप्रेस को एक इंटरव्यू में बताया, "मैं हाल ही में एयरपोर्ट पर MS Dhoni से मिला था। उन्होंने मुझसे कहा था कि फ्रांसिस जी कोई नहीं लेगा तो हम ले लेंगे। उन्होंने आगे खुलासा किया, "एक सीआईएसएफ जवान मेरे पास आया और मुझे गले लगाते हुए कहा, 'अरे फ्रांसिस सर, आप तो करोड़पति बन गए।"

ऑक्शन में मिंज के लिए मुंबई इंडियंस, लखनऊ सुपरजायंट्स, दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स सहित विभिन्न फ्रेंचाइजी ने दिलचस्पी दिखाई थी। मिंज आईपीएल 2023 की नीलामी में अनसोल्ड रहे थे लेकिन मिंज 2024 की नीलामी में 3.6 करोड़ रूपये में गुजरात टाइटंस टीम का हिस्सा बने। वह आगामी सीज़न में अपना आईपीएल डेब्यू कर सकते हैं। प्लेइंग 11 में जगह बनाने के लिए मिंज की लड़ाई अनुभवी भारतीय कीपर रिद्धिमान साहा से रहेगी।पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ रोबिन उथप्पा ने तो रोबिन मिंज की तुलना कायरन पोलार्ड से कर दी है, इससे यह साफ़ ज़ाहिर होता है की मिंज एक होनहार खिलाड़ी है। गुजरात टाइटन्स टीम ने इस खिलाड़ी पर इतना निवेश किया है जिससे यह खिलाड़ी उनकी दूर की सोच भी माना जा रहा है।

Advertisement
Next Article