India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

आईपीएल का अब तक का सबसे शॉकिंग मैच, आरसीबी पड़ी चेन्नई पर भारी

03:36 PM May 19, 2024 IST
Advertisement

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंच गई है। एक समय बाहर होने की कगार पर खड़ी आरसीबी ने लगातार 6 मैच जीतते हुए ये ऐतिहासिक कारनामा कर दिखाया। सीएसके के खिलाफ टीम ने 27 रनों से जीत हासिल कर प्लेऑफ का टिकट पक्का कर लिया। वहीं आरसीबी फैंस टीम के प्लेऑफ में पहुंचने पर खुशी से पागल हो गए हैं। उन्होंने जीत के बाद बेंगलुरु की सड़कों को जाम कर दिया और लगभग सुबह तक इस जीत को सेलिब्रेट किया। आरसीबी की जीत पर पटाखे भी फोड़े गए। ऐसा लगा कि जैसे आरसीबी ने ट्रॉफी जीत ली हो।

HIGHLIGHTS

आरसीबी की शानदार जीत

आईपीएल 2024 के शुरूआती 8 मुकाबलों में बेंगलुरु ने केवल 1 में जीत हासिल की थी और 7 मैच गंवाए थे। टीम का प्लेऑफ से बाहर होना तय लग रहा था, क्योंकि अगर वो एक और मुकाबला हार जाते तो फिर रेस से बाहर हो जाते। हालांकि इसके बाद आरसीबी ने लगातार 6 मुकाबले जीत लिए और बेहतर नेट रन रेट की बदौलत प्लेऑफ में जगह भी पक्की कर ली। आरसीबी को प्लेऑफ में जाने के लिए अपने आखिरी लीग मैच में सीएसके को 18 रन से हराने की जरुरत थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया और स्कोरबोर्ड पर 5 विकेट के नुकसान पर 218 का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स को 191 रनों पर ही रोक दिया। इस तरह आरसीबी ने लगातार 6 मैचों में जीत हासिल करके प्लेऑफ में एंट्री कर ली।

चेन्नई सुपर किंग्स को किया प्लेऑफ से बाहर

चेन्नई सुपर किंग्स को आरसीबी ने 27 रनों से हराकर प्लेऑफ में जगह पक्की की। यह फाफ डु प्लेसिस की टीम की लगातार छठी जीत है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उसे चेन्नई को 200 या उससे अंदर रोकना था। पूरी कोशिश के बाद भी चेन्नई की टीम 7 विकेट पर 191 रन ही बना सकी। इस हार से चेन्नई सुपर किंग्स टेबल में 5वें स्थान पर रही। केकेआर, राजस्थान और हैदराबाद पहले ही प्लेऑफ में अपनी जगह बना चुके हैं। कप्तान फाफ डुप्लेसिस की अगुआई में TOP ORDER के शानदार प्रदर्शन से आरसीबी मजबूत स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। डुप्लेसिस ने अपनी 54 रनों की पारी में 39 गेंदों का सामना किया और तीन चौके के साथ तीन छक्के भी मारे। उनके अलावा विराट कोहली ने 29 गेंदों पर 47 जबकि रजत पाटीदार ने 23 गेंद 41 रनों की पारी खेली। कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक और ग्लेन मैक्सवेल ने भी 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

फैंस ने जमकर मनाया जश्न

टीम ने जिस तरह का कमबैक किया, उससे फैंस काफी खुश हैं। यही वजह है कि जब आरसीबी प्लेऑफ में पहुंची तो उसका जश्न पूरे बेंगलुरु में मनाया गया। आरसीबी फैंस का सैलाब बेंगलुरु की सड़कों पर उमड़ पड़ा और जमकर आतिशबाजी भी हुई।आरसीबी के सोशल मीडिया हैंडल से भी इसका एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें फ्रेंचाइजी ने कहा कि रात के 1:30 बजे भी इतने लोग इकट्ठा थे और यही चीज हमारी टीम को स्पेशल बनाती है। हमारे पास दुनिया के बेस्ट फैंस हैं और हमें इस पर गर्व है।

 

Advertisement
Next Article