India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bcci सचिव के लिए Rohan Jaitley के नाम पर बढ़ रही चर्चा, क्रिकेट से परिवार का है करीबी रिश्ता

09:36 AM Aug 30, 2024 IST
Advertisement

Rohan Jaitley का नाम चर्चा में तब आया जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के मौजूदा सचिव जय शाह आईसीसी चेयरमैन के लिए चुने गए. जय शाह दिसंबर में इस नई जिम्मेदारी को संभालेंगे. उन्हें सर्वसम्मति से आईसीसी चेयरमैन चुना गया है. उनके इस रोल में जाते ही बीसीसीआई के सचिव की कुर्सी खाली होगी. रोहन जेटली जय शाह के दोस्त भी हैं. इसीलिए रोहन जेटली का नाम उभर कर आया. लेकिन फिलहाल बीसीसीआई का गणित ये कहता है कि रोहन जेटली इस जिम्मेदारी के लिए शायद ही चुने जाएं.

HIGHLIGHTS



दिल्ली की क्रिकेट और क्रिकेटर्स दोनों से है करीबी रिश्ता

अरुण जेटली के ना रहने पर फिरोजशाह स्टेडियम का नाम ही अरुण जेटली स्टेडियम रखा गया था. हालांकि एक बार फिर बिशन सिंह बेदी ने ना सिर्फ इस फैसले का विरोध किया था. बल्कि उन्होंने स्टेडियम से अपना नाम हटाने के लिए बाकयदा चिट्ठी भी लिखी थी. इन सब बातों के बावजूद दिल्ली क्रिकेट से जुड़े लोगों को अच्छी तरह पता है कि अरुण जेटली का दिल्ली क्रिकेट और क्रिकेटर्स से कैसा रिश्ता था. खिलाड़ियों की खुशियों से गम तक में वो साथ होते थे. वीरेंद्र सहवाग की तो शादी ही अरुण जेटली के घर से हुई थी। खैर, कुछ साल बाद जब वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, आशीष नेहरा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने डीडीसीए के काम-काम के तरीके पर सवाल उठाते हुए विरोध जताया तो जेटली ने उसे बहुत धैर्य के साथ सुना और सुलझाया. अपने राजनीतिक ‘कमिटमेंट’ में वो कितने भी व्यस्त रहे हों कहते हैं वो क्रिकेटर्स को इंतजार नहीं कराते थे. क्रिकेटर्स के लिए उनके पास हमेशा वक्त होता था. यही वजह है कि डीडीसीए के विरोध में इकट्ठा हुए लोग अंत में उन्हीं में भरोसा जताते हुए समस्या का समाधान करने की बात कहकर चले जाते थे. और तो और एक बार तो ऐसा भी हुआ जब सीजन के बीच में ही अरुण जेटली ने सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया था.

रोहन जेटली के सामने है बड़ी जिम्मेदारी

रोहन जेटली ने एक इंटरव्यू में कहा भी है कि फिलहाल उनकी प्राथमिकता दिल्ली प्रीमियर लीग है. दिल्ली प्रीमियर लीग के जरिए दिल्ली के खिलाड़ियों के आईपीएल और देश के लिए खेलने पर वो काफी फोकस कर रहे हैं. ऐसे में जय शाह के बाद वो सचिव बनते नहीं दिखते. उनसे कहीं ज्यादा मजबूत दावा बीसीसीआई के मौजूदा पदाधिकारियों में आशीष शेलार और देवजीत सैकिया का बताया जाता है. आशीष शेलार बीसीसीआई के मौजूदा कोषाध्यक्ष हैं जबकि देवजीत सैकिया संयुक्त सचिव.

Advertisement
Next Article