India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup 2024 Super 8 में नहीं पहुंच सकी यह बड़ी टीमें, इन टीमों ने की अपनी जगह पक्की

07:00 AM Jun 15, 2024 IST
Advertisement

T20 World Cup 2024 Super 8 : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 के लिए पांच टीमें क्वालीफाई कर चुकी हैं। जिसमें भारत ऑस्ट्रेलिया साउथ अफ्रीका वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान शामिल हैं। बाकी बचे तीन जगाहों के लिए सात टीमों के बीच लड़ाई देखने को मिलेगी। साथ ही इन सभी सात टीमों को भाग्य का भी साथ चाहिए होगा और उन्हें चमत्कारिक प्रदर्शन भी करना होगा।

HIGHLIGHTS

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कई बड़ी टीमें सुपर-8 में जगह बनाने को तरस रही हैं। कई टीमों को करारा झटका भी लगा है। पापुआ न्यू गिनी पर अफगानिस्तान की जीत से न्यूजीलैंड के सुपर-8 में पहुंचने के सारे रास्ते बंद लगभग बंद हो गए हैं। वही बांग्लादेश के मैच जीतने से श्रीलंका को भी मायूसी देखनी पढ़ी । और डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और पाकिस्तान को सुपर-8 में जगह बनाने के लिए तोह सच में अब किसी चमत्कार की जरुरत है।

इन टीमों ने की सुपर 8 में अपनी जगह पक्की

अभी तक टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 के लिए पांच टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है। इनमें भारत, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान शामिल हैं। ग्रुप-1 में भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान ने जगह बना ली है। वहीं, ग्रुप-2 में साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज शामिल हैं। बाकी की तीन टीमों का क्वालीफाई करना बाकी है। अब इनमें से कौन-कौन सुपर-8 में अपनी जगह बना सकता है यह जानने वाली बात है।

इन टीमों के पास है मौका

ग्रुप-ए में पाकिस्तान और अमेरिका के पास सुपर-8 में क्वालीफाई करने का मौका है। हालांकि, अमेरिका के क्वालीफाई करने चांस काफी ज्यादा है। अमेरिका का आखिरी ग्रुप मैच आयरलैंड के खिलाफ है। अभी तक जिस तरह से अमेरिका ने क्रिकेट खेल रहा है, उससे यह लगता है कि वह सुपर-8 में जगह बना सकता है। वहीं, पाकिस्तान को किस्मत के भरोसे बैठना होगा। अगर आयरलैंड मेजबान अमेरिका को हरा देता है और पाकिस्तान, आयरलैंड को बड़े अंतर से हराने में सफल हो जाता है तो बेहतर नेट रन रेट से वह सुपर-8 में जगह बना सकता है।

स्कॉटलैंड और इंग्लैंड को करना होगा कुछ चमत्कार

ग्रुप-बी में सुपर-8 की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी नामीबिया बड़ा उलटफेर कर सकती है। इंग्लैंड अपना अगला मुकाबला नामीबिया से खेलेगा। अगर नामीबिया इंग्लैंड को हरा देता है तो इंग्लैंड का रास्ता और भी मुश्किल हो जायेगा। वहीं, स्कॉटलैंड को अपने आखिरी मुकाबले ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है। अगर ऑस्ट्रेलिया से स्कॉटलैंड हार जाता है तो नेट रन रेट के आधार पर इंग्लैंड या स्कॉटलैंड में से कोई एक सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करेगी। वहीं अगर इंग्लैंड और स्कॉटलैंड दोनों ही टीमें अपने-अपने मैच जीतती हैं तो स्कॉटलैंड ज्यादा अंकों के साथ क्वालीफाई कर जाएगा और इंग्लैंड को सुपर-8 में पहुंचने के लिए नामीबिया को हर हाल में हराना ही होगा और स्कॉटलैंड की हारने की उम्मीद करनी होगी।

Advertisement
Next Article