India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 Worldcup 2024 में इंगलैंड के लिए खतरा है यह टीमें, इंगलैंड को हमेशा करना पड़ा है हार का सामना

02:56 PM Jun 06, 2024 IST
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप 2024में इंग्लैंड की टीम का पहला मैच है यूरोपियन टीम के खिलाफ था,  उसका ये मुकाबला स्कॉटलैंड से था, दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला बारबाडोस की पिच पर खेला गया, इस मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान के सामने सबसे बड़ा चैलेंज ये नहीं कि स्कॉटलैंड की टीम कितनी मजबूत है? या फिर उसकी रणनीति क्या होगी? बल्कि, चिंता की असली वजह ये है कि वो कभी भी किसी यूरोपियन टीम से T20 वर्ल्ड कप में नहीं जीत पाए हैं? मतलब T20 वर्ल्ड कप 2024 में जीत से आगाज चाहिए तो इंग्लैंड को इतिहास को पलटना पड़ता,मगर क्या ये संभव था

HIGHLIGHTS

इंग्लैंड की टीम कभी भी किसी यूरोपियन टीम से T20 वर्ल्ड कप में नहीं जीत पाए हैं।

 

 

यूरोपियन टीमों को कभी नहीं हरा पाया इंग्लैंड

T20 Worldcup 2024 में इंग्लैंड का 4 बार यूरोपियन टीमों से सामना हुआ है. साल 2009 में जब पहली बार इंग्लैंड की टीम नीदरलैंड्स से भिड़ी तो उसे 4 विकेट से हार मिली. इसके बाद 2010 में उसने आयरलैंड का सामना किया. लेकिन, बारिश से प्रभावित इस मैच का कोई नतीजा नहीं निकल सका. 2014 के T20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड का नीदरलैंड्स के साथ फिर से सामना हुआ और इस बार उसे 45 रन से हार मिली. वहीं 2022 में आयरलैंड के खिलाफ उसे डकवर्थ लुइस नियम से 5 रन से मुकाबला गंवाना पड़ा।

 

राहत की बात बस ये है कि T20 वर्ल्ड कप 2024 में सामने ना तो नीदरलैंड्स है और ना ही आयरलैंड. लेकिन, इससे क्या हुआ यूरोपियन टीम तो है और फिर स्कॉटलैंड भी कोई कम जबरदस्त टीम नहीं है, अपने दिन पर वो किसी भी टीम को हराने में सक्षम हैं।

बारिश ने बचाई बड़ी उलटफेर

T20 Worldcup 2024 में बारिश ने बड़ा उलटफेर होने से बचा लिया। इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के बीच टूर्नामेंट के छठे मुकाबले में अगर बारिश न आती तो शायद बड़ा उलटफेर देखने को मिल जाता, स्कॉटलैंड ने बारिश से पहले इंग्लैंड को कड़ी टक्कर दी थी, लेकिन फिर बारिश के कारण मैच रद्द हो गया, ऐसा पहली बार नहीं हुआ कि जब किसी यूरोपीय देश की टीम ने इंग्लैंड के सामने चुनौती पेश की हो, इससे पहले भी यूरोपीय देश की टीमें इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप में हरा चुकी हैं,2024 के टी20 विश्व कप में इंग्लैंड को पहला मैच स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलना था. बारिश के कारण मुकाबला तो रद्द हो गया, लेकिन स्कॉटलैंड ने खूब चुनौती दी थी. मैच में स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया, पहले 6.2 ओवर तक मैच चला और फिर बारिश आ गई. इसके बाद बारिश बंद हुई और दोबारा मैच शुरू हुआ, फिर स्कॉटलैंड ने 10 ओवर में बिना विकेट गंवाए 90 रन बोर्ड लगा लिए थे. इसके बाद एक बार फिर बारिश ने दखल दी और फिर इंग्लैंड को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 10 ओवर में 109 रनों का लक्ष्य दिया,हालांकि फिर मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया, लेकिन स्कॉटलैंड के बल्लेबाज़ों ने इंग्लैंड के गेंदबाज़ों की जमकर कुटाई की।

 

Advertisement
Next Article