India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 International में इन टीमों ने गवाए है सबसे ज्यादा मुकाबले, श्रीलंका के नाम दर्ज़ हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

11:00 AM Jul 31, 2024 IST
Advertisement

T20 International : क्रिकेट में जब भी दो टीम मैदान पर उतरती हैं तो फिर कोई ना कोई रिकॉर्ड बनता ही है। कभी बल्लेबाज रिकॉर्ड बनाते हैं, तो कभी गेंदबाज। वहीं, कुछ रिकॉर्ड टीम के द्वारा भी बनाए जाते हैं और ऐसा ही एक रिकॉर्ड श्रीलंका ने बना दिया है। हालांकि, ये रिकॉर्ड शर्मनाक है क्योंकि इसका ताल्लुक हार से है। मंगलवार, 30 जुलाई को पल्लेकेले में भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला सुपर ओवर में गंवाने के बाद श्रीलंका के नाम इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा हार का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

HIGHLIGHTS

श्रीलंका को मिली शर्मनाक हार

पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेली गई सीरीज में श्रीलंका एक भी मुकाबला नहीं जीत पाई और उसे सभी में हार का सामना करना पढ़ा। तीसरे टी20 में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 137/9 का स्कोर बनाया था और एक समय लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका को 12 गेंद पर 9 रन चाहिए थे और उसके 6 विकेट शेष थे। अंतिम दो ओवर में मैच पलटा और श्रीलंका की टीम सिर्फ 8 रन ही बना पाई। इस तरह मुकाबला टाई हो गया। सुपर ओवर में टीम इंडिया ने श्रीलंका को सिर्फ 2 रन ही बनाने दिए और फिर पहली ही गेंद पर चौके के साथ कप्तान सूर्यकुमार यादव ने मुकाबला खत्म किया। इस तरह श्रीलंका के नाम टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा हार का रिकॉर्ड दर्ज हो गया। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 टीम का जिक्र करने जा रहे हैं, जिनके नाम इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा हार (सुपर ओवर को मिलाकर) दर्ज हैं।

न्यूज़ीलैंड

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम की लिस्ट में न्यूजीलैंड का नाम भी शामिल है। न्यूजीलैंड ने अभी तक 99 मैच गंवाए हैं, जिसमें से 7 हार सुपर ओवर में मिली हैं।



ज़िम्बाब्वे

इस लिस्ट में जिम्बाब्वे का नाम भी शामिल है। इस टीम ने भी न्यूजीलैंड की तरह ही 99 बार टी20 इंटरनेशनल में हार का सामना किया है। हाल ही में टीम इंडिया के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज में भी जिम्बाब्वे को दो बार हार झेलनी पड़ी थी।

वेस्टइंडीज

दो बार की टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन वेस्टइंडीज को इस फॉर्मेट में माहिर माना जाता है लेकिन कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में टीम का प्रदर्शन उस स्तर का नहीं रहा। कैरेबियाई टीम ने अभी तक 99 मैच गंवाए हैं और उसका नाम सबसे ज्यादा मुकाबले हारने वाली टीमों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर है।

बांग्लादेश

बांग्लादेश ने अभी तक टी20 इंटरनेशनल में 104 मुकाबलों में हार का सामना किया है और इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा मैच हारने के मामले में दूसरे स्थान पर जगह बना रखी है।

श्रीलंका

भारत के खिलाफ सुपर ओवर में हार झेलने के साथ ही श्रीलंका ने टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा हार के मामले में बांग्लादेश का रिकॉर्ड तोड़ दिया और खुद पहले स्थान पर जगह बना ली। अब इस टीम के नाम 105 हार दर्ज हो गईं हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article