India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Team India के हेड कोच बनने की दौड़ से बाहर हुआ यह पूर्व क्रिकेटर

11:31 AM May 19, 2024 IST
Advertisement

Team India का अगला हेड कोच कौन बनेगा, इसके लिए कई सारे दावेदारों के नाम सामने आए हैं। वीवीएस लक्ष्मण, गौतम गंभीर और रिकी पोंटिंग जैसे दिग्गज इस लिस्ट में सबसे ऊपर चल रहे हैं। लखनऊ सुपर जाइंट्स के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने भारत की पुरुष टीम का अगला मुख्य कोच बनने के बारे में पूछे गए सवालों को खारिज कर दिया, जब ऐसी खबरें सामने आईं कि वह रिंग में उतर सकते हैं। टी20 विश्व कप के बाद जून में राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त होने के साथ, बीसीसीआई ने इस पद के लिए नए आवेदन आमंत्रित किए।

HIGHLIGHTS

शुक्रवार (17 मई) को एमआई के खिलाफ एलएसजी के सीज़न के अंतिम गेम के बाद लैंगर ने कहा, "यह क्रिकेट में लगभग सबसे बड़ा काम होगा - भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनना।" "एक, क्रिकेट की भारी मात्रा के कारण, बड़ी उम्मीदें। यह एक बड़ी चुनौती होगी। यह बहुत मजेदार होगा और यह आईसीसी खिताब जीतने का एक शानदार अवसर होगा।" लैंगर ने एक और बड़ी जिम्मेदारी संभाली - कठिन परिस्थितियों में ऑस्ट्रेलिया को कोचिंग देने की, क्योंकि उन्होंने 2018 के बॉल-टैम्परिंग कांड के बाद डेरेन लेहमैन की जगह ली। उन्होंने भारत को टेस्ट में घरेलू श्रृंखला में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन उनकी टीम ने एकदिवसीय मैच जीतकर वापसी की। 2019 में वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने और एशेज बरकरार रखने से पहले भारत में सीरीज।

लैंगर ने उस कार्यकाल के बारे में बात की और माना कि भारतीय टीम को कोचिंग देने जैसे उच्च दबाव वाले काम के लिए 'समय' सही होना चाहिए। "लेकिन इन सभी चीजों के साथ, समय सही होना चाहिए। मैंने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के साथ चार या इतने साल बिताए। यह सब शामिल है। यह थका देने वाला है। राहुल द्रविड़ शायद आपको यही बात बताएंगे और रवि शास्त्री शायद आपको यही बात बताएंगे।" लैंगर ने कहा, ''आपको वही बात बता दूं कि भारतीय टीम पर जीत का दबाव बहुत ज्यादा है।'' हालाँकि, इतने शब्दों में कहे बिना, लैंगर ने खुद को इस पद की दौड़ से बाहर कर दिया। "मुझे यकीन है कि अगला व्यक्ति जिसे नौकरी मिलेगी वह वास्तव में इस परियोजना के लिए उत्सुक होगा।"

Advertisement
Next Article