India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2025 से पहले यह फ्रेंचाइजी बदलेगी अपना कप्तान

11:45 AM May 24, 2024 IST
Advertisement

IPL 2025: आईपीएल 2024 पूरा होने वाला है. 26 मई 2024 को फाइनल के बाद आईपीएल के 17वें सीजन की चैंपियन टीम हम्हे मिल जाएगी। आईपीएल के इस मौजूदा सीजन में कई टीमों का प्रदर्शन काफी अच्छा देखने को मिला है, तो कई टीमों का प्रदर्शन बेहद खराब भी रहा है। कुछ टीमों का प्रदर्शन इतना खराब रहा कि हर मैच में जीत हासिल करने में उनको काफी मशक्त करनी पड़ी।

HIGHLIGHTS

आईपीएल 2024 के इस सीजन में ऐसी तीन टीमें सामने आईं है, जिन्होंने सिर्फ निराश किया है। इसमें बड़ी भूमिका कप्तानों की भी रही. ऐसे में इस बात की पूरी संभावना बताई जा रही है कि आईपीएल 2025 में कुछ टीमें अपने कप्तानों को रिलीज कर नए खिलाड़ियों पर दांव खेल सकती हैं। आईये जानते है इस लिस्ट में वे तीन टीमें कौन सी हैं जिनके कप्तान अगले सीजन में बदल सकते हैं?

मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस पहली ऐसी टीम रही, जिसने हर मैच में लोगों को निराश करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. हार्दिक पंड्या की कप्तानी में टीम ने 14 में से सिर्फ 4 मैच जीते. 4 जीत के साथ मुंबई टूर्नामेंट में पॉइंट्स टेबल के आखिरी स्थान पर रही, इतने खराब प्रदर्शन के बाद ये अंदाजा लगाया जाने लगा है कि अगले सीजन में मुंबई की टीम में बदलाव निश्चित होंगे. ऐसी संभावना है कि टीम हार्दिक की जगह किसी और को कप्तान नियुक्त कर सकती है.
इस बात के संकेत कोच मार्क बाउचर भी दे चुके हैं. हालांकि उन्होंने नए कप्तान बने हार्दिक पंड्या को सपोर्ट जरूर किया था. लेकिन ये भी कहा था कि इस पर सोच विचार किया जाएगा. यही नहीं हार्दिक का खुद का प्रदर्शन भी इस सीजन अच्छा नहीं रहा. मुंबई ने उन्हें गुजरात से ट्रेड के जरिए लिया तो था. लेकिन वह मुंबई में कुछ खास कमाल नहीं कर सके. ऐसे में आईपीएल 2025 में मुंबई कप्तान के रूप में किसी और खिलाड़ी पर दांव लगा सकती है।

लखनऊ सुपर जाइंट्स

इस लिस्ट में दूसरी टीम लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) है, बताया जा रहा है कि टीम अगले सीजन में कप्तान बदल सकती है. आपको बता दें कि केएल राहुल की कप्तानी में लखनऊ की टीम 14 में से 7 मैच जीतने में सफल रही पर प्लेऑफ से पहले ही बाहर हो गई. पहले दो सीजन में लखनऊ ने प्लेऑफ तक का सफर तय किया था. लेकिन इस सीजन उनकी टीम सातवें स्थान पर मौजूद रही और फाइनल की रेस से बहार हो गयी. यही नहीं राहुल ने इस सीजन बेहद ही धीमी स्ट्राइक रेट से रन बनाये है. इसके अलावा उनका अपनी ही टीम के मालिक संजीव गोयनका के साथ हुई कॉन्ट्रोवर्सी के बाद ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है. कि आने वाले सीजन में के एल राहुल एलएसजी का साथ छोड़ देंगे।

रॉयल चैलेंजर बैंगलोर

मुंबई और लखनऊ के अलावा रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की टीम भी बदलाव कर सकती है. बता दें कि फाफ डुप्लेसिस की कप्तानी में आरसीबी प्लेऑफ में पहुंची ज़रूर थी. लेकिन टीम फाइनल की रेस से फिर भी बाहर हो गयी। टीम ने पहले 8 मैचों में से सिर्फ एक मैच जीता था पर उसके बाद लगातार 6 मैच जीत कर ना सिर्फ सबको चौंकाया बल्कि सीएसके को हराकर प्लेऑफ में एंट्री भी की. लेकिन 7वें यानी एलिमिनेटर मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ 17वीं बार टीम के चैंपियन बनने का सपना टूट गया. ऐसे प्रदर्शन के बाद आरसीबी में भी कई बड़े बदलाव होने की संभावना है.

Advertisement
Next Article