India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Head Coach के तौर पर अपनी पहली टेस्ट जीत पर इस तरह जताई गंभीर ने ख़ुशी

09:29 AM Sep 23, 2024 IST
Advertisement
This is how Gambhir expressed his happiness on his first test win as head coach :  बांग्लादेश के खिलाफ भारत के 280 ऋणों की विशाल जीत से भारत के हेड कोच गौतम गंभीर काफी खुश नज़र आये हाल ही में कोच की जिम्मेदारी संभालने वाले गंभीर ने भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ की है। गंभीर की यह एक हेड कोच के रूप में पहली विजय है रोहित शर्मा की कॉप्टैन्सी वाली टीम ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट के चौथे ही दिन 280 रनों से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दोनों टीमों के बीच अब अगला टेस्ट कानपुर में 27 सितंबर से खेला जाएगा।

भारत की इस विशाल जीत को लेकर गौतम गंभीर ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर की और उसके कैप्शन पर लिखा , 'शानदार शुरुआत, बहुत खूब लड़कों।' उन्होंने इसके साथ ही भारतीय टीम की एक फोटो भी शेयर की। गंभीर के टेन्योर की शुरुआत जुलाई-अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ हुई सीमित ओवरों की सीरीज से हुई थी। भारत ने उस दौरे पर श्रीलंका को टी20 मैचों में 3-0 से हराया था, लेकिन वनडे सीरीज 0-2 से हार गई थी। हालांकि, गंभीर के टेस्ट प्रारूप में कार्यकाल की शुरुआत सकारात्मक तरीके से हुई है।

पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ऑलराउंड प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। उन्होंने पहली पारी में विषम परिस्थितियों में शतक जड़ा और रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 199 रनों की साझेदारी की। इसके बाद दूसरी पारी में गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किया और छह विकेट झटक कर बांग्लादेश को धूल चटाई। अश्विन को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। टेस्ट में यह 10वीं बार था जब अश्विन को यह पुरस्कार दिया गया।

भारत ने इस मैच में पहले दिन से ही अपना दबदबा बरकरार रखा था। अश्विन और जडेजा ने जहां टीम को मजबूत स्थिति पह पहुंचाया वहीं, शुभमन गिल और लंबे समय बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले ऋषभ पंत ने भी प्रभावित किया। भारत ने पहली पारी में 227 रनों की बढ़त हासिल की थी, लेकिन दूसरी पारी में शुभमन और पंत ने शानदार शतक जड़े और टीम को 514 रनों की बड़ी बढ़त हासिल करने में अहम भूमिका निभाई। भारत ने इस तरह दूसरी पारी घोषित कर दी थी और बांग्लादेश के सामने 515 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। बांग्लादेश की टीम तमाम कोशिश के बावजूद लक्ष्य से काफी पीछे रही और उसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

Advertisement
Next Article