India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rohit Sharma ने कुछ इस तरह अपने आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच को बनाया यादगार

04:19 PM Jun 30, 2024 IST
Advertisement

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम ने आखिरकार 13 साल के लंबे इंतजार के बाद आईसीसी ट्रॉफी को जीतने में सफलता हासिल कर ली है। Rohit Sharma की कप्तानी में टीम इंडिया ने बारबाडोस के मैदान पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराया। इस मैच के बाद रोहित शर्मा काफी भावुक भी दिखे। और इसके साथ ही उन्होंने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया है, जिसे सुनकर उनके सभी फैंस भावुक भी है।

HIGHLIGHTS



बारबाडोस में हुआ रोहित का आखिरी टी20 इंटरनेशनल मुकाबला

बारबाडोस का केनिंग्सटन ओवल मैदान 29 जून 2024 से हर भारतीय के दिल में अपनी एक अलग जगह बना चुका है। इस स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले को टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में 7 रनों से अपने नाम कर लिया है, इसी के साथ 11 साल से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी को जीतने के सूखे को भी उन्होंने खत्म कर दिया। इस जीत के बाद रोहित शर्मा ने जहां टी20 इंटरनेशनल से अपने संन्यास का भी ऐलान कर दिया तो वहीं वह काफी भावुक भी दिखाई दिए जिसमें उनकी आंखों से जीत की खुशी में आंसू साफतौर पर नज़र आये। वहीं रोहित का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें उन्हें बारबाडोस की पिच को भी नमन किया।

पिच की मिट्टी का स्वाद याद रखेंगे रोहित

साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मुकाबले में जीत के बाद रोहित शर्मा का एक खास वीडियो आईसीसी की तरफ से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया गया है। इसमें रोहित जहां काफी भावुक दिखाई दे रहे हैं तो वहीं उनके इमोशंस भी साफतौर पर देखने को मिले। रोहित ने बारबाडोस के स्टेडियम की पिच की मिट्टी को अपने मुंह से लगाया और उसे नमन किया। रोहित को इस वीडियो को देखने के बाद उनकी भावनाओं का अंदाजा भी लगाया जा सकता है। इस मुकाबले में भले ही रोहित बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए लेकिन कप्तानी के मामले में उन्होंने खुद को पूरी तरह से साबित कर दिया।



रोहित को ऐसे देख लोगो को आयी सचिन की याद

रोहित शर्मा के इस वीडियो को देखने के बाद सभी भारतीय फैंस को सचिन तेंदुलकर के भी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की याद आ गई, जब उन्होंने अपने करियर का आखिरी मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था और इस मैच के खत्म होने के बाद उन्होंने पिच को जाकर नमन किया था। बता दें कि रोहित के साथ विराट कोहली ने फाइनल मुकाबले के बाद टी20 इंटरनेशनल से अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है।

Advertisement
Next Article