India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup 2024 में ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा हथियार बनेगा KKR का यह गेंदबाज

02:47 PM May 31, 2024 IST
Advertisement

T20 World Cup 2024: 2 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका में आईसीसी के मेगा इवेंट टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होना है। वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमें जमकर तैयारियां कर रही है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया भी टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दूसरी बार अपने नाम करने के लिए मैदान पर दमखम लगाते नजर आएगी।ऑस्ट्रेलियाई टीम के सफर के आगाज से पहले पूर्व कंगारू कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन ने मिचेल स्टार्क को लेकर बड़ा बयान दिया है। टिम पेन ने कहा कि मिचेल स्टार्क आगामी टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़े हथियार साबित हो सकते हैं।

HIGHLIGHTS

KKR का  ये गेंदबाज बन सकता है टीम इंडिया के लिए खतरा

मिचेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने से पहले इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते नजर आए थे। स्टार्क ने लीग में शानदार प्रदर्शन किया था उन्होंने आईपीएल में 14 मैच में 17 विकेट अपने नाम किए थे। खास तौर से आईपीएल प्लेऑफ से उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की और केकेआर को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका अदा की थी।स्टार्क के इस कमाल के प्रदर्शन के बाद टिम पेन ने तेज गेंदबाज को लेकर से बात करते हुए कहा कि ‘मिचेल स्टार्क ने यह महसूस किया कि इंटरनेशनल क्रिकेट में आपको बीच में आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है। लेकिन उन्होंने यह करके दिखाया है। उनका बड़े मैच के पहले ओवर में शानदार रिकॉर्ड है। उन्होंने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऐसा करके दिखाया था। हम वह पल कभी नहीं भूल सकते हैं। उन्होंने ब्रेंडन मैकलम को आउट किया था। उन्होंने ऐसा कई बार किया है।’टिम पेन ने मिचेल स्टार्क को लेकर आगे कहा कि ‘मेरे अनुसार वह अपने द्वारा बनाए गए उच्च मानक के खुद शिकार होते हैं। वह जब भी मैदान पर उतरते हैं लोग उनसे उम्मीद करते हैं कि वह शानदार प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने ऐसा ज्यादातर किया भी है। वह उन सभी खिलाड़ी की तरह अच्छे हैं जिन्होंने क्रिकेट खेला है और वह आगामी टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़े हथियार बनने जा रहे हैं।’टिम पेन की बातों से साफ है कि उन्हें मिचेल स्टार्क से काफी उम्मीदें हैं। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम 6 जून को ओमान के खिलाफ मुकाबले से अपने वर्ल्ड कप के सफर का आगाज करेगी।

टिम पेन ने किए कुछ खुलासे

पेन का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा खतरा हैं और वह ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप दिलाने में अहम रोल अदा करेंगे।स्टार्क को कोलकाता ने 24.75 करोड़ रुपये की कीमत में खरीदा था और इसी के साथ स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे। स्टार्क ने पूरे सीजन ज्यादा प्रभावित नहीं किया था लेकिन प्लेऑफ में पहले क्वालिफायर और फाइनल में इस खिलाड़ी ने कहर ढा दिया था और कोलकाता की जीत की इबारत लिखी थी।

Advertisement
Next Article