India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

EngVSAus मुकाबले में ट्राविस हेड ने तोड़ दिए यह बड़े रिकॉर्ड

03:53 PM Sep 20, 2024 IST
Advertisement

Travis Head broke these big records in EngVSAus competition : एक बार फिर आया ट्राविस हेड का तूफान हेड ने 19 सितम्बर को अपने करियर की एक और शानदार पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में विस्फोटक जीत दिलाई । इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में 1 - 0 से आगे हो गयी है । इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 316 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे ऑस्ट्रेलिया जो की वहाँ पर मेहमान है छह ओवर पहले ही तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

हेड ने इस मुकाबले में 129 गेंदों पर नाबाद 154 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 20 चौके और पांच छक्के मारे। और ये स्कोर । उन्होंने मार्नस लाबुशेन के साथ मिलकर 148 रनों की साझेदारी की। लाबुशेन ने 61 गेंदों का सामना करते हुए 77 रनों की नाबाद पारी खेली। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में उन्होंने सात चौके और दो छक्के मारे।

हेड ने अपनी पारी से कई रिकॉर्ड तोड़े टो वही कुछ नए रिकार्ड्स बनाए । इसमें भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड भी शामिल है। हेड ने इंग्लैंड के खिलाफ ये तूफानी पारी ट्रेंट ब्रिज पर खेली है। हेड इस मैदान पर लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ सबसे टॉप पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले ये रिकॉर्ड रोहित के नाम था जिन्होंने जुलाई 2018 में इसी मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ 137 रन बनाए थे। इसके साथ साथ हेड की ये पारी इंग्लैंड में किसी भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज द्वारा खेली गई टॉप पारी है। इससे पहले ये रिकॉर्ड शेन वॉटसन के नाम था।

चलिए अब यही जानते है की इस मुकाबले में इंग्लैंड टीम का प्रदर्शन केसा रहा जो अपने घर में मुकाबला खेल रहे थे इंग्लैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की और बेन डकेट, विल जैक्स की दमदार पारियों के बलबूते एक विशाल स्कोर खड़ा किया। बेन डकेट ने 91 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 95 रनों की पारी खेली। विल जैक्स ने 56 गेंदों पर 62 रन बनाए। इंग्लैंड का कोई और बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं जमा सका। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जैम्पा और लाबुशेन ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए हैं। हेड ने इस मैच में गेंदबाजी भी की और दो विकेट चटकाए। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Advertisement
Next Article