India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Travis Head विरोधी टीमों के लिए काल है, Sam Curran के ओवर में कूटे 30 रन, 19 गेंद में ठोकी फिफ्टी

12:36 PM Sep 12, 2024 IST
Advertisement

Travis Head is a nightmare for the opposing teams, scored 30 runs in Sam Curran's over, hit a fifty in 19 balls: ट्रैविस हेड अपने करियर की सबसे बेहतरीन फॉर्म से गुजर रहे हैं। ट्रैविस हेड हर मैच में नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में उन्होंने महज 19 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया। इस दौरान उन्होंने सैम कुर्रन के एक ओवर में 30 रन बटोरे। द रोज बाउल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में कंगारू टीम ने शानदार अंदाज में मेजबान टीम को 28 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ट्रैविस हेड और मैथ्यू शॉर्ट के बीच महज छह ओवर में हुई 89 रनों की ओपनिंग साझेदारी के दम पर 179 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 19.2 ओवर में महज 151 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 28 रनों से जीत लिया।

सैम करन कभी नहीं भूलेंगे अपनी पिटाई

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का इंग्लैंड का फैसला गलत साबित हो रहा था क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने चार ओवर में 41 रन बना लिए थे। मैथ्यू शॉर्ट 12 गेंदों पर 25 रन बनाकर खेल रहे थे। दूसरे छोर पर खड़े ट्रैविस हेड अब तक शांत थे क्योंकि उन्होंने 12 गेंदों पर केवल 15 रन बनाए थे। शायद यह तूफान से पहले की शांति थी। कप्तान फिल साल्ट ने पांचवें ओवर में पहली बार सैम कुरेन को गेंद थमाई। हेड ने शॉर्ट और स्लो फेंकी गई पहली गेंद को मिड ऑन की ओर पुल करके चौका बटोरा। ओवर की अच्छी शुरुआत के बाद हेड ने अगली गेंद पर भी चौका जड़ दिया क्योंकि गेंद काफी खराब थी। अब हेड को अपनी शुरुआत मिल चुकी थी। तीसरी गेंद पर हेड ने डीप स्क्वायर लेग पर लंबा छक्का लगाकर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। चौथी और पांचवीं गेंद पर भी नतीजा नहीं बदला क्योंकि हेड ने लगातार तीसरा छक्का जड़ा। आखिरी गेंद सैम कुरेन ने फुल फेंकी जिस पर हेड ने चौका जड़ा और ओवर से कुल 30 रन बटोरे।

महज 19 गेंदों में पूरा किया अर्धशतक

23 गेंदों में 59 रनों की पारी के दौरान ट्रेविस हेड ने महज 19 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। हेड ने आठ चौके और चार छक्के लगाकर सनसनी मचा दी। 2016 में ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने वाले हेड ने मैचों में पांच अर्धशतक लगाए हैं। करन को 30 रन ठोककर वह ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 इंटरनेशनल मैच के एक ओवर में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए। उन्होंने रिकी पोंटिंग, डैन क्रिश्चियन, मिशेल मार्श की बराबरी कर ली है। इन खिलाड़ियों ने भी टी20आई में एक ओवर में 30 रन बनाए थे।

 

Advertisement
Next Article