India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup में युगांडा के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, 39 रनो पर ढेर हुई टीम

11:44 AM Jun 09, 2024 IST
Advertisement

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज की टीम ने युगांडा के खिलाफ ग्रुप सी के मुकाबले में 134 रनों के अंतर से बड़ी जीत दर्ज की है। इस मैच में वेस्टइंडीज टीम ने पहले खेलते हुए 173 रनों का स्कोर बनाया था, जिसका पीछा करते हुए युगांडा सिर्फ 39 रनों के स्कोर पर ही सिमट गई।

HIGHLIGHTS 

यूगांडा के नाम हुआ एक शर्मनाक रिकॉर्ड

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप सी में वेस्टइंडीज और युगांडा के बीच गुयाना के मैदान पर खेले गए मुकाबले में एक बड़ा रिकॉर्ड बनते हुए देखने को मिला। इस मैच में विंडीज टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 5 विकेट के नुकसान पर 173 रनों का स्कोर बनाया जिसमें जॉनसन चार्ल्स के बल्ले से 44 रनों की पारी देखने को मिली। वहीं 174 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी युगांडा की टीम सिर्फ 39 रन बनाकर इस मुकाबले में सिमट गई जो टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में संयुक्त रूप से किसी टीम का सबसे कम स्कोर है, नीदरलैंड्स की टीम साल 2014 में हुए टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ मैच में 39 रनों के स्कोर पर आउट हो गई थी। विंडीज टीम की तरफ से स्पिनर अकील हुसैन का कमाल देखने को मिला जिन्होंने 5 विकेट अपने नाम किए।

युगांडा का खराब प्रदर्शन

युगांडा की टीम जब इस मुकाबले में 174 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी तो उनकी शुरुआत बेहद ही खराब देखने को मिली जिसमें पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही रोजर मुसाका बिना खाता खोले अकील हुसैन का शिकार बने। इसके बाद 4 के स्कोर पर जहां युगांडा ने अपना दूसरा विकेट गंवाया तो वहीं 19 के स्कोर तक आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। पहले 6 ओवर्स में युगांडा सिर्फ 22 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी। यहां से उनके लिए मुकाबले में वापसी करना बिल्कुल नामुमकिन हो गया था। युगांडा की पारी इस मैच में 39 रनों के स्कोर पर सिमट गई जिसमें वेस्टइंडीज की तरफ से अकील हुसैन ने जहां अपने 4 ओवर्स में 11 रन देकर 5 विकेट हासिल किए तो वहीं अल्जारी जोसेफ ने 2 जबकि रोमारियो शेफर्ड, आंद्रे रसेल और गुडाकेश मोती ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

 

Advertisement
Next Article