India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup से पहले USA ने Bangladesh के खिलाफ रचा इतिहास

07:11 AM May 24, 2024 IST
Advertisement

T20 क्रिकेट में अक्सर उलटफेर देखे जाते हैं जब कोई नई टीम किसी बड़ी टीम को परास्त कर देती है लेकिन अगर यही कारनामा कोई टीम लगातार 2 बार कर दे तो इसका मतलब वह उलटफेर नही बल्कि उस छोटी सी टीम की काबिलियत है।

HIGHLIGHTS


T20 World Cup शुरू होने में अब सिर्फ 1 हफ्ता रह गया है लेकिन उससे पहले ही co - host देश अमेरिका ने बांग्लादेश को सीरीज में 2-0 से हराकर दुनिया की क्रिकेट में अपनी एक अलग छाप छोड़ दी है और T20 World Cup शुरू होने से पहले भारत और पाकिस्तान जैसी बड़ी टीमों को समझा दिया है कि उन्हें वर्ल्ड कप के दौरान हल्के में लेने की कोशिश बिलकुल ना करें।
अमेरिका की टीम T20 World Cup में भारत, पाकिस्तान, आयरलैंड और कनाडा के साथ ग्रुप B में है। अपने अभियान की शुरुआत यह टीम टूर्नामेंट में कनाडा के खिलाफ करेगी। वहीं 6 जून को पाकिस्तान,12 जून को भारत, और 14 जून को इस टीम का सामना आयरलैंड से होगा। अब T20 World Cup में यह टीम किस तरह का प्रदर्शन करती है यह तो वक्त ही बताएगा लेकिन फिलहाल के लिए इस टीम एशिया की एक मजबूत टीम मानी जाने वाली बांग्लादेश को तो सीरीज में 2-0 से हरा दिया है।
पहले मैच में 6 विकेट से जीते तो दूसरे मैच में 145 रन का बचाव करते हुए 6 रन की जीत और बांग्लादेश की टीम को ऑलआउट किया।
अगर इस टीम के कुछ खिलाड़ियों को देखा जाए तो मौजूदा सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप - 5 खिलाड़ियों में 4 USA के हैं। स्टीवन टेलर, कप्तान मोनांक पटेल, कोरी एंडरसन, आरोन जोन्स ने ज्यादा लंबी तो नही, लेकिन उपयोगी पारी खेली है। दूसरे मैच में कप्तान मोनांक पटेल के 42, स्टीवन टेलर के 31, और आरोन जोन्स के 35 रन की बदौलत टीम ने 144 रन बोर्ड पर टांगे तो सौरभ नेत्रवलकर, अली खान, शेडले वैन चेकविक और कोरी एंडरसन की किफायती और दमदार गेंदबाजी के दम पर यह स्कोर बचा भी लिया।

सीरीज के टॉप 5 गेंदबाजों में 3 USA के हैं। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस टीम में काफी काबिलियत है और बड़े मंच पर यह टीम किसी भी टीम को पटकनी दे सकती है।
दूसरी तरफ लगातार 2 मैच हारने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट में भूचाल आ गया है। वर्ल्ड कप से पहले यह टीम अपना सही कॉम्बिनेशन तलाशती हुई नजर आ रही है लेकिन अभी तक यह टीम सिर्फ उलटफेर का शिकार ही हुई है। हमने अक्सर बांग्लादेश टीम को दूसरी बड़ी टीमों के साथ उलटफेर करते हुए देखा है लेकिन आज यह टीम खुद उसी चीज का शिकार हुई है। वर्ल्ड कप में यह टीम ग्रुप D में है जिसे ग्रुप ऑफ डेथ भी माना जा रहा है।
ऐसे में इन्हे अगर वर्ल्ड कप में बेहतर करना है तो आखिरी मैच में इन्हे दमदार वापसी करनी होगी नहीं तो usa की टीम अब क्लीन स्वीप करने में चूकेगी नही।
अब आप हमे बताइए की क्या USA की टीम वर्ल्ड कप में भारत पाकिस्तान जैसी बड़ी टीमों को चौंकाने का दम खम रखती है या फिर नही। इसी तरह की क्रिकेट से रिलेटेड खबरों को देखने के लिए देखते रहिए क्रिकेट केसरी और वीडियो को लाइक और शेयर करना ना भूलें।

Advertisement
Next Article