India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

USA vs IND : भारत की जीत के बाद पाकिस्तान में फूटे पटाके, सोशल मीडिया पर मीम्स की बाड़

08:35 AM Jun 13, 2024 IST
Advertisement

USA vs IND : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। भारतीय टीम ने कल रात सह-मेजबान USA को 7 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ टीम इंडिया ने सुपर-8 में भी अपनी जगह पक्की कर ली है। लेकिन इस मैच के नतीजे से जितने खुश भारतीय फैंस हैं उससे कहीं ज्यादा खुश पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस हैं।

HIGHLIGHTS


मैच की बात करें, तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और मैच की पहली ही बॉल पर अर्शदीप सिंह ने इसे एक दम सही साबित कर दिया। भारतीय गेंदबाजों नियमित अंतराल पर अमेरिका के विकेट चटकाते रहे जिस कारण USA की टीम केवल 110 रन ही बना पाई। USA की ओर से केवल नीतीश कुमार ने 27 रन का योगदान दिया। वहीं भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह ने 4 विकेट लिए। उन्होंने अपने 4 ओवर के कोटे में केवल 9 रन देकर USA के बल्लेबाजों की हालत खराब कर दी। arshdeep के अलावा हार्दिक पंड्या को 2 विकेट जबकि अक्षर पटेल को 1 विकेट मिला। 111 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय शीर्ष क्रम भी जल्दी ही पवेलियन लौट गया। विराट कोहली एक बार फिर फ्लॉप हुए और बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर आउट हो गए। कप्तान रोहित शर्मा भी इस बार 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इन दोनों महान खिलाडियों की विकेट भारतीय मूल के ही सौरभ नेत्रावालकर को प्राप्त हुए। ऋषभ पंत भी 18 रन बनाकर अली खान की एक सीधी गेंद पर बोल्ड हो गए। लेकिन यहां से फिर सूर्यकुमार यादव और शिवम् दुबे ने बिना कोई और नुक्सान हुए टीम को जीत दिला दी। सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर अपनी फॉर्म में वापसी की और 50 रन की नाबाद पारी खेली जबकि शिवम् दुबे ने 31 रन बनाए।
भारतीय टीम की इस जीत के बाद पाकिस्तान में भी काफी जश्न मनाया गया क्योंकी पाकिस्तान की टीम के सुपर-8 में क्वालीफाई करने की उम्मीदें अभी भी बरक़रार है। अगर USA इस मैच को जीत जाता तो पाकिस्तान ग्रुप स्टेज से ही टूर्नामेंट से बाहर हो जाता।

इसके बाद पूरे सोशल मीडिया पर मीम्स की बाड़ आगई। एक यूजर ने लिखा अब्बू ने एलिमिनेट होने से बचा लिया।

वहीं दूसरे यूजर ने लिखा भारत ने अमेरिका को हराकर टी20 वर्ल्ड कप में सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

एक यूजर ने वेब सीरीज पंचायत का फेमस डायलाग लगाया " जिसमें बाबर आज़म शाहीन अफरीदी से कह रहे हैं कि देख रहा है शाहीन कैसे हमको वर्ल्ड कप से बाहर करने की प्लानिंग चल रही है।

चौथे यूजर ने लिखा शुक्रवार को दुआओं में याद रखेंगे

वहीं कल के मैच के दौरान एक अनोखा रूल भी देखा गया जिस वजह से अमेरिका को 5 पेनल्टी रन देने पड़े। इस पर एक यूजर का कहना है कि ICC ने पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप में बनाए रखने के लिए नए नियम लागू किये हैं।
ऐसे ही नजाने कितने मीम्स से सोशल मीडिया पूरी तरह भर गया। आपको बता दें की पाकिस्तान के लिए अभी भी सुपर 8 में क्वालीफाई करना आसान नहीं होगा। इसके लिए उसे पहले आयरलैंड को बड़े अंतर से हराना होगा और यह दुआ करनी होगी की आयरलैंड USA को हरा दे जबकि टीम इंडिया भी अपने आखिरी मैच में कनाडा को हरा दे।

Advertisement
Next Article