India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

USA vs SA : सुपर 8 के पहले मैच में इन खिलाड़ियों पर होगी सबकी नज़र, ग्रुप स्टेज में दिखाया था दमखम

09:19 AM Jun 19, 2024 IST
Advertisement

USA vs SA : T20 World Cup के ग्रुप स्टेज मुकाबले समाप्त हो चुके हैं जिसका आखिरी मैच वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच खेला गया, मेजबान टीम वेस्टइंडीज ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की। जिसके बाद अब बारी सुपर 8 के मुकाबलों की है और इस कड़ी में पहला मैच ग्रुप 2 में शामिल यूएसए और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाना है। बता दे कि यह मुकाबला एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। ग्रुप स्टेज में दोनों ही टीमों का प्रदर्शन सराहनीय रहा था और सुपर 8 में भी उसी को दोहराने की उम्मीद है।

HIGHLIGHTS

सह-मेजबान होने के नाते यूएसए ने टी20 वर्ल्ड कप के नौवें संस्करण के लिए डायरेक्ट जगह बनाई थी और उसने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान भी कर दिया । ग्रुप ए में शामिल इस टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पूर्व चैंपियन पाकिस्तान के खिलाफ देखने को मिला, जिसे सुपर ओवर में टीम ने मात दी थी। वहीं, भारत को भी काफी मशक्कत करवाई थी। यूएसए के पास कुछ जबरदस्त खिलाड़ी मौजूद हैं, जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी अपना जलवा बिखेरना चाहेंगे। वहीं, ग्रुप डी से सुपर 8 में आने वाली टीम दक्षिण अफ्रीका ने अपने सभी चार मुकाबले जीते है और इस बार ट्रॉफी जीतने की दावेदारी मजबूती से पेश कर रही है। प्रोटियाज टीम में भी कई धाकड़ खिलाड़ी मौजूद हैं। इन दोनों ही टीम से आखिर कौन है वो 3 खिलाड़ी, जिनके ऊपर सुपर 8 के पहले मैच के दौरान सभी की नजर रहने वाली है

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर

यूएसए के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर ने ग्रुप स्टेज में अपनी शानदार गेंदबाजी से काफी चर्चा बटोरी थी। उन्होंने पाकिस्तान और भारत के खिलाफ अपनी गेंदों पर बल्लेबाजों को परेशान होने पर मजबूर कर दिया था। नेत्रवलकर ने ग्रुप स्टेज में 3 मुकाबले में 4 विकेट चटकाए, जिसमें भारत के विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा का भी विकेट भी शामिल है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नेत्रवलकर एक खतरा बन सकते हैं, क्योंकि शुरुआत में उनको स्विंग मिलती है और फिर पुरानी गेंद से उनके पास यॉर्कर डालने की भी क्षमता है।

आरोन जोन्स

यूएसए की टीम को सुपर 8 में पहुंचाने का काफी हद तक श्रेय आरोन जोन्स को भी जाता है, जिन्होंने अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से सभी का मनोरंजन किया और अपनी टीम को जीत भी दिलाई। जोन्स ने 3 मैचों में 160.22 के धमाकेदार स्ट्राइक रेट से 141 रन बनाए। इस दौरान कनाडा के खिलाफ उन्होंने 94 रन की नाबाद पारी भी खेली जिसमें उन्होंने जमकर छक्कों की बारिश की थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बीच के ओवरों में जोन्स गेंदबाजों पर हावी हो सकते हैं और अपनी शानदार फॉर्म का फायदा उठाकर बड़ी पारी भी खेल सकते हैं।

एनरिक नॉर्खिया

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया के लिए पिछला कुछ समय प्रदर्शन के लिहाज से खास नहीं रहा था। वह लम्बे समय तक चोट के कारण बाहर रहे और फिर आईपीएल 2024 में भी उनका फॉर्म कुछ ख़ास देखने को नहीं मिला। इसी वजह से टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उनके चयन पर भी सवाल उठ रहे थे लेकिन उन्होंने सभी को गलत साबित कर दिया। नॉर्खिया ने अभी तक 4 मुकाबलों में 9 विकेट चटकाए हैं और इस दौरान एक बार पारी में सिर्फ 7 रन देकर 4 विकेट भी अपने नाम करने का कारनामा किया है।

Advertisement
Next Article