India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Virat Kohli और Rohit Sharma क्रिकेट जगत के रोनाल्डो और मेसी हैं : आकाश चोपड़ा

09:55 AM Jan 13, 2024 IST
Advertisement

"ऐसा लगता है जैसे रोनाल्डो और मेस्सी एक साथ खेल रहे हैं"- कमेंटेटर आकाश चोपड़ा पार्थिव पटेल से सहमत हैं कि Virat Kohli और Rohit Sharma को टी20 विश्व कप में ओपनिंग करनी चाहिए।

HIGHLIGHTS

गुरुवार, 11 जनवरी को मोहाली में अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारत की छह विकेट की जीत में रोहित के साथ शुभमन गिल ने ओपनिंग की। जबकि कोहली इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं थे। यशस्वी जयसवाल, जिन्हें भारतीय कप्तान के साथ ओपनिंग करनी थी, वह दाहिनी कमर में दर्द के चलते मैच से बाहर हो गए। अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किए गए एक वीडियो में, चोपड़ा ने कहा कि पार्थिव का रोहित और कोहली को टी20ई में भारत के लिए ओपनिंग करने का सुझाव एक अच्छा फैसला था।

"पार्थिव पटेल ने बहुत अच्छी बात कही। उन्होंने कहा कि विराट और रोहित को ओपनिंग करनी चाहिए। मैंने कहा कि यह बुरा विचार नहीं है। उन्हें ओपनिंग करनी चाहिए क्योंकि आप चाहते हैं कि विराट पावरप्ले में खेलें।"
भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि Virat Kohli और रोहित शर्मा को शुरूआती छह ओवर खेलने चाहिए। ये दोनों खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट के दिल और धड़कन हैं। यह रोनाल्डो और मेस्सी के एक साथ खेलने जैसा है - इससे बेहतर क्या हो सकता है?

Virat Kohli ने 9 टी20 में भारत के लिए ओपनिंग की है। हालाँकि, उन्होंने 2021 की शुरुआत से केवल दो बार शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी की है, 2021 की घरेलू श्रृंखला में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 80 रन और 2022 टी20 एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ नाबाद 122 रन बनाए।

आकाश चोपड़ा ने कहा कि Virat Kohli के ओपनिंग करने से सूर्यकुमार यादव को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा।
"अगर ऐसा होता है, तो आप सूर्या (सूर्यकुमार यादव) को नंबर 3 पर खेल पाएंगे, अन्यथा आप सूर्य को नंबर 3 पर नहीं खेल पाएंगे क्योंकि विराट कोहली नंबर 3 पर खेलेंगे। क्रिकेटर से कमेंटेटर बने क्रिकेटर ने कहा कि अगर कोहली ओपनिंग नहीं करते हैं तो मेन इन ब्लू को XI में एक विकेटकीपर-बल्लेबाज को शामिल करने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा।

"मान लीजिए कि आपको यशस्वी (जायसवाल) को ओपनिंग करने के लिए मिलता है। फिर कोहली नंबर 3 पर, सूर्या नंबर 4 पर, रिंकू (सिंह) नंबर 5 पर और हार्दिक (पांड्या) नंबर 6 पर। फिर विकेटकीपिंग कौन करेगा? तो आप फंस गए हैं। इसलिए आप रोहित और कोहली को ओपनिंग करने के लिए कहेंगे। मैं पार्थिव पटेल के साथ हूं। उन्होंने जो कहा वह मुझे पसंद आया।"
अगर भारत चाहता है कि कोहली नंबर 3 पर बल्लेबाजी करे तो उसके पास विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन को सलामी बल्लेबाज के रूप में खिलाने का विकल्प है। हालांकि, ऐसा लगता है कि झारखंड का यह खिलाड़ी हाल ही में टीम से बाहर हो गया है। अगर रोहित शर्मा एंड कंपनी मध्यक्रम में विकेटकीपर-बल्लेबाज की भूमिका निभाना चाहती है तो रिंकू सिंह को जगह बनानी पड़ सकती है, बशर्ते हार्दिक पंड्या फिट और उपलब्ध हों।

Advertisement
Next Article