India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पारिवारिक स्थिति के कारण भारत लौटे Virat Kohli, Ruturaj gaikwad South Africaदौरे से बाहर

05:26 PM Dec 22, 2023 IST
Advertisement

पारिवारिक आपात स्थिति के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज की तैयारी के बीच में ही स्वदेश वापस आ गए हैं। जबकि सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड हाल ही में समाप्त हुई एकदिवसीय श्रृंखला में उंगली में चोट लगने के बाद टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए हैं।

HIGHLIGHTS

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार,Virat Kohli टीम प्रबंधन और बीसीसीआई से तीन दिवसीय अभ्यास मैच को छोड़ने की अनुमति लेने के बाद लगभग तीन दिन पहले मुंबई के लिए रवाना हुए, जो भारतीय टेस्ट टीम वर्तमान में प्रिटोरिया में खेल रही है। Virat Kohli शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका वापस पहुँच सकते हैं। Virat Kohli किन वजहों से भारत वापिस आये थे इसकी कोई पुख्ता खबर नहीं है, लेकिन बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि वह 26 दिसंबर को सेंचुरियन में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए समय पर जोहान्सबर्ग वापस आ जाएंगे।

इस बीच Ruturaj gaikwad को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गकेबरहा में भारत के दूसरे एकदिवसीय मैच में उंगली में चोट लग गई और वह गुरुवार को पार्ल में श्रृंखला के निर्णायक मैच में नहीं खेल पाए। बीसीसीआई ने उस समय कहा था कि Ruturaj gaikwad दूसरे वनडे में क्षेत्ररक्षण के दौरान अपनी अनामिका में लगी चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं। वह बीसीसीआई मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि Ruturaj gaikwad टेस्ट सीरीज के लिए समय पर ठीक नहीं हो पाएंगे और उनके शनिवार को भारत पहुंचने की उम्मीद है। क्योंकि दोनों टेस्ट मैचों में से किसी एक टेस्ट से पहले भी उनके ठीक होने की कोई संभावना नहीं है और टीम प्रबंधन ने बीसीसीआई से सलाह लेने के बाद उन्हें तुरंत रिलीज करने का फैसला किया है। Ruturaj gaikwad से पहले इशान किशन और मोहम्मद शमी भी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि वनडे सीरीज और तीन दिवसीय अभ्यास मैच की समाप्ति के बाद तीनों प्रारूपों की भारतीय टीमें जोहान्सबर्ग में इकट्ठा होंगी और वहां से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए सेंचुरियन जाएंगी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के दो टेस्ट 26-30 दिसंबर तक सेंचुरियन में और 3-7 जनवरी, 2024 तक केप टाउन में खेले जाएंगे। जुलाई में वेस्ट इंडीज़ में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला 1-0 से जीतने के बाद, यह 2023-2025 वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र की भारत की दूसरी श्रृंखला है। आखिरी बार भारत ने दक्षिण अफ्रीका में दिसंबर 2021-जनवरी 2022 में टेस्ट श्रृंखला खेली थी। उस समय, भारत ने सेंचुरियन में पहला टेस्ट जीता था, लेकिन इसके दक्षिण अफ्रीका ने जोहान्सबर्ग और केप टाउन में मैच जीतकर वापसी की और अंततः श्रृंखला पर 2-1 से कब्जा कर लिया। इस प्रकार दक्षिण अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज जीत की तलाश और भी बढ़ गई थी।

 

 

 

 

Advertisement
Next Article